CG CRIME NEWS : स्कूलों में चोरी करने वाले 2 आरोपी गिरफ्तार, 01 लाख 50 हजार का सामान बरामद….

CG CRIME NEWS : स्कूलों में चोरी करने वाले 2 आरोपी गिरफ्तार, 01 लाख 50 हजार का सामान बरामद….

April 20, 2023 Off By NN Express

जशपुर,20 अप्रैल । जिले के बागबहार पुलिस ने स्कूलों को निशाना बनाकर चोरी की वारदात को अंजाम देने वाले गिरोह को पकड़ने में सफलता हासिल की है, और इनसे चोरी किये गए समान भी पुलिस ने बरामद किया है। चोरी के मामले में पुलिस ने 2 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया हैं वहीं, मामले में शामिल 2 आरोपी फरार हैं। जिन्हें पुलिस जल्द ही पकड़ने का दावा कर रही है।

दरअसल, पिछले कुछ महीनों से जिले के पत्थलगांव, कांसाबेल, और बागबहार समेत सरगुजा जिले के सीतापुर थानाक्षेत्र के कई स्कूलों में लगातार चोरी की घटनाएं हो रही थीं, चोरों द्वारा स्कूलों से लैपटॉप, मॉनिटर, बैटरी, खेल सामग्री, साउंड सिस्टम, सीसीटीवी कैमरा समेत कई सामानों की चोरी कर ली गयी थी। जिसकी शिकायत स्कूलों की तरफ से संबंधित थानों में की गई थी। शिकायत के बाद जशपुर जिले की बागबहार पुलिस हरकत में आई और चोरों को पकड़ने के लिए टीम बनाकर इलाके में चेकिंग अभियान चलाया गया. इस दौरान एक संदिग्ध शिवा को पकड़ने में सफल हो गयी।

जिससे पूछताछ के दौरान पुलिस को पता चला कि इनका 4 लोगों का ग्रुप है जो कि लगातार इलाके के स्कूलों को निशाना बनाकर चोरी की वारदात को अंजाम दे रहे है। आरोपी की निशानदेही पर उसके एक सहयोगी को भी गिरफ्तार कर लिया गया और दोनों से पूछताछ के बाद चोरी किये गए तकरीबन 1लाख 50 हजार रुपये के सामानों को बरामद कर लिया गया है। चोरी के मामले में फ़रार चल रहे 2 अन्य आरोपियों के गिरफ्तार होने के बाद चोरी के और भी कई मामलों के खुलासा होने की संभावना पुलिस ने जताई है।