WhatsApp पर समय और मेहनत की होगी बचत, Multi-Selection फीचर करेगा काम आसान, इन यूजर्स के लिए हुआ पेश

WhatsApp पर समय और मेहनत की होगी बचत, Multi-Selection फीचर करेगा काम आसान, इन यूजर्स के लिए हुआ पेश

March 12, 2023 Off By NN Express

मेटा के पॉपुलर चैटिंग प्लेटफॉर्म वॉट्सऐप का इस्तेमाल दुनिया भर के 180 से ज्यादा देशों में किया जाता है। मेटा के इस चैटिंग ऐप का इस्तेमाल हर यूजर के लिए आसान है। यही वजह है कि चैटिंग ही नहीं, मीडिया फाइल शेयर करने के लिए भी इसी प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल किया जाता है। मेटा के पॉपुलर चैटिंग प्लेटफॉर्म वॉट्सऐप का इस्तेमाल दुनिया भर के 180 से ज्यादा देशों में किया जाता है। मेटा के इस चैटिंग ऐप का इस्तेमाल हर यूजर के लिए आसान है। यही वजह है कि चैटिंग ही नहीं, मीडिया फाइल शेयर करने के लिए भी इसी प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल किया जाता है।

दरअसल, अब तक वॉट्सऐप के विंडोज वर्जन में किसी चैट के सारे मैसेज एक साथ डिलीट करने का ऑप्शन नहीं मिलता था। हालांकि, बहुत जल्द वॉट्सऐप यूजर्स की ये परेशानी भी दूर होने जा रही है। जी हां, कंपनी बहुत जल्द यूजर्स के लिए एक नया फीचर रोलआउट करने जा रही है, जिसकी मदद से यूजर्स एक साथ मल्टीपल मैसेज को सेलेक्ट कर डिलीट कर पाएंगे।

Multi-Selection करेगा यूजर का काम आसान

WABetaInfo की एक रिपोर्ट की मानें तो वॉट्सऐप पर Multi-Selection फीचर पेश किया जा रहा है। फिलहाल कंपनी ने नए फीचर को विंडोज बीटा यूजर्स के लिए पेश किया है।

नए फीचर की मदद से यूजर विंडोज वर्जन में एक साथ कई मैसेज को सेलेक्ट कर डिलीट और फॉर्वर्ड कर सकेंगे।

ऐसे काम करेगा नया फीचर Multi-Selection

रिपोर्ट के मुताबिक यूजर किसी भी चैट पर कहीं भी क्लिक कर सकते हैं। इसके बाद कॉन्वर्जेशन पर ही “Select messages” का ऑप्शन अपीयर होगा। सेलेक्ट मैसेज पर क्लिक करते ही एक-एक कर एक समय में कई मैसेज सेलेक्ट किए जा सकेंगे। वॉट्सऐप के नए फीचर को यूजर का समय और मेहनत बचाने में कारगर माना जा रहा है। नए फीचर की मदद से यूजर को किसी भी चैट के एक- एक मैसेज को अलग से डिलीट करने की जरूरत नहीं रह जाएगी। एक ही बार में बल्क में ज्यादा मैसेज डिलीट किए जा सकेंगे। नया फीचर बीटा टेस्टर्स के लिए पेश हो चुका है। वॉट्सऐप के नए फीचर को यूजर का समय और मेहनत बचाने में कारगर माना जा रहा है। नए फीचर की मदद से यूजर को किसी भी चैट के एक- एक मैसेज को अलग से डिलीट करने की जरूरत नहीं रह जाएगी। एक ही बार में बल्क में ज्यादा मैसेज डिलीट किए जा सकेंगे। नया फीचर बीटा टेस्टर्स के लिए पेश हो चुका है।