Breakup का ‘बदला’: Instagram पर फर्जी ID बनाकर युवती को परेशान करने वाला Ex Boyfriend गिरफ्तार….

Breakup का ‘बदला’: Instagram पर फर्जी ID बनाकर युवती को परेशान करने वाला Ex Boyfriend गिरफ्तार….

March 5, 2023 Off By NN Express

नई दिल्ली,05 मार्च | दिल्ली पुलिस ने अपनी पूर्व महिला मित्र को इंस्टाग्राम पर उसके पिता का फर्जी अकाउंट बनाकर परेशान करने और उसके रिश्तेदारों को अश्लील संदेश भेजने के आरोप में एक साइबर स्टाकर को गिरफ्तार किया है। दोनों पहले रिलेशनशिप में थे और किसी वजह से दोनों का ब्रेकअप हो गया। पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) एम. हर्षवर्धन ने कहा कि आरोपी की पहचान विवेक (21) के रूप में हुई है।

उसके पास से अपराध में प्रयुक्त मोबाइल फोन बरामद किया गया है। पुलिस ने कहा कि पीड़ित ने अज्ञात व्यक्तियों द्वारा साइबर उत्पीड़न के संबंध में प्राथमिकी दर्ज कराई है। उसने अपनी शिकायत में कहा कि किसी ने उसके पिता के नाम से एक इंस्टाग्राम अकाउंट बनाया था, तस्वीरों का इस्तेमाल कर रहा था और उसे और उसके रिश्तेदारों को अश्लील संदेश भी भेज रहा था। पुलिस ने आईटी एक्ट की धारा 67 के तहत प्राथमिकी दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

पुलिस ने कहा, फर्जी इंस्टाग्राम आईडी, आईपीडीआर/मोबाइल नंबर की तकनीकी निगरानी और विश्लेषण के आधार पर यह पता चला कि नकली इंस्टाग्राम बनाने में इस्तेमाल किया गया मोबाइल नंबर नजफगढ़ निवासी विवेक का था। हमारी जांच से पता चला कि विवेक ने फर्जी इंस्टाग्राम बनाया था। इंस्टाग्राम आईडी और शिकायतकर्ता को अश्लील संदेश भेज रहा था।

पुलिस ने कहा कि आरोपी जांच में शामिल हुए और जांच के दौरान पता चला कि शिकायतकर्ता और आरोपी पिछले चार साल से रिलेशनशिप में थे। किन्हीं कारणों से रिश्ता टूट गया। पुलिस ने कहा, बदला लेने और शिकायतकर्ता को बदनाम करने के लिए उसने एक फर्जी इंस्टाग्राम प्रोफाइल बनाई और अश्लील संदेश भेजना शुरू कर दिया। विवेक को गिरफ्तार कर लिया गया। मामले में आगे की जांच जारी है।