Virat Kohli ध्वस्त करेंगे Sachin Tendulkar का एक और महारिकॉर्ड, बस इतने रनों की है जरूरत

Virat Kohli ध्वस्त करेंगे Sachin Tendulkar का एक और महारिकॉर्ड, बस इतने रनों की है जरूरत

February 8, 2023 Off By NN Express

शानदार फॉर्म में चल रहे विराट कोहली अब सचिन तेंदुलकर का एक और बड़ा रिकॉर्ड ध्वस्त कर सकते हैं । ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले पहले टेस्ट मैच में ही विराट कोहली के पास सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोड़ने का मौका रहेगा। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 9 फरवरी से नागपुर में पहला टेस्ट मैच खेला जाएगा। विराट कोहली  अगर 64 रन बना लेते  हैं तो वे इतिहास रच देंगे और दिग्गजों की खास लिस्ट में शामिल हो जाएंगे।

विराट कोहली के अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में 546 पारियों में 24936 रन दर्ज हैं । वह 25 हजार रन के आंकड़े से कम रन ही दूर है। विराट कोहली 64 रन बना लेते ही यह आंकड़े छू लेंगे। विराट अगर यह कारनामा कर लेते हैं तो वह सचिन तेंदुलकर के बाद ऐसा करने वाले दूसरे बल्लेबाज होंगे। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में विराट कोहली 64 रन बना लेते हैं तो पच्चीस हजार रनों के आंकड़ों को सबसे तेज छू लेंगे। बता दें कि विराट ने इससे पहले 24 हजार रनों का आंकड़ा भी तेजी से ही  छूआ था।

सचिन तेंदुलकर ने 24 हजार रन बनाने में 543 पारियां ली थी। कंगारू दिगग्ज रिकी पोंटिंग ने 563 पारियां ली थी। वहीं दक्षिण अफ्रीका के जैक कैलिस ने 573 पारियां ली थी और श्रीलंका के कुमार संगाकारा ने 591 पारियां ली थी। वहीं कोहली ने ये उपलब्धि  522 पारियों में अपने नाम की ।  विराट कोहली के पास 547 पारियों मे्ं 25 रन हजार रन पूरे करने का मौका रहेगा।विराट कोहली वैसे तो शानदार फॉर्म में चल रहे हैं, लेकिन टेस्ट क्रिकेट के तहत पिछला कुछ समय उनके लिए अच्छा नहीं रहा है।