Team India का ये घातक खिलाड़ी बनेगा ऑस्ट्रेलिया का सबसे बड़ा दुश्मन, अकेला ही कंगारू टीम पर पड़े भारी

Team India का ये घातक खिलाड़ी बनेगा ऑस्ट्रेलिया का सबसे बड़ा दुश्मन, अकेला ही कंगारू टीम पर पड़े भारी

February 8, 2023 Off By NN Express

 भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर गावस्कर सीरीज की शुरुआत होने जा रही है ।टीम इंडिया में कई घातक खिलाड़ी शामिल हैं जो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस सीरीज में दमदार प्रदर्शन कर सकते हैं ।वैसे रोहित शर्मा की अगुवाई वाली भारतीय टीम में एक स्टार और घातक खिलाड़ी की वापसी हुई है जो अकेला ही पूरी कंगारू टीम पर भारी पड़ सकता है। बता दें कि यह खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि अनुभवी और स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा है।

रविंद्र जडेजा ऐसे खिलाड़ी हैं जिनसे विरोधी टीमें खौफ खाती हैं। ऑस्ट्रेलिया के लिए भी वह बड़े दुश्मन साबित होते हैं ।रविंद्र जडेजा चोट के बाद भारतीय टीम में वापसी करने जा रहे हैं ।ऐसे में उनके प्रदर्शन पर नजरें रहने वाली हैं। कप्तान रोहित शर्मा नागपुर में होने वाले पहले टेस्ट मैच के तहत होने मौका दे सकते हैं ।

रविंद्र जडेजा स्पिन गेंदबाजी करने में माहिर हैं। नागपुर में रविंद्र जडेजा ने तीन टेस्ट मैच खेले हैं और 12 विकेट चटकाए हैं ।एक तरह से वह यहां काफी घातक साबित हो सकते हैं।रविंद्र जडेजा की टेस्ट क्रिकेट में शानदार आंकड़े हैं और अब वह ऑस्ट्रेलिया की धज्जियां उड़ाते नजर आ सकते हैं।

रविंद्र जडेजा ने भारत के लिए अब तक 60 टेस्ट मैच खेले हैं जिनमें 242 विकेट चटका चुके हैं ।ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली सीरीज में जडेजा के पास अपने ढाई सौ टेस्ट विकेट पूरा करने का मौका भी रहने वाला है। रविंद्र जडेजा ने टेस्ट क्रिकेट में गेंदबाजी के साथ-साथ बल्ले से भी अपना जलवा दिखाया है।  अब तक 2523 रन बना चुके हैं, इस दौरान तीन शतक और 17 अर्धशतक उन्होंने जड़े हैं।