Kamla Nehru College के 4 खिलाड़ी करेंगे : अखिल भारतीय हैंडबाल स्पर्धा में अटल विश्वविद्यालय का प्रतिनिधित्व

Kamla Nehru College के 4 खिलाड़ी करेंगे : अखिल भारतीय हैंडबाल स्पर्धा में अटल विश्वविद्यालय का प्रतिनिधित्व

January 30, 2023 Off By NN Express

0. मेघालय में 4 से 7 फरवरी तक आयोजित होगी भारतीय विश्वविद्यालय संघ की प्रतियोगिता

कोरबा ,30 जनवरी । अगले माह मेघालय में होने जा रही अखिल भारतीय हैंडबॉल प्रतियोगिता में कमला नेहरू महाविद्यालय के चार होनहार खिलाड़ी छत्तीसगढ़ का प्रतिनिधित्व करेंगे। उन्होंने अपनी प्रतिभा साबित करते हुए अटल बिहारी वाजपेयी विश्वविद्यालय बिलासपुर की टीम में जगह पक्की की है। खास बात यह है कि विश्वविद्यालय की टीम में चुने गए सबसे ज्यादा छात्र केएन कॉलेज से हैं। इनके अलावा ईविपीजी कॉलेज के भी दो छात्र टीम में हैं और इस तरह कुल 16 की हैंडबॉल टीम में सर्वाधिक छह खिलाड़ी कोरबा के हैं, जो हर्ष के साथ गौरव की बात है।

भारतीय विश्वविद्यालय संघ की ओर यह अंतर्विश्वविद्यालयीन हैंडबाल (पुरुष) प्रतियोगिता का आयोजन यूनिवर्सिटी आफ साइंस एंड टेक्नोलॉजी मेघालय में 4 से 7 फरवरी तक आयोजित की जाएगी। इस स्पर्धा में अटल बिहारी वाजपेयी विश्वविद्यालय बिलासपुर की टीम में कोरबा के कुल छह छात्र खिलाड़ियों में जगह बनाई है। इनमें कमला नेहरू कॉलेज से चयनित छात्रों में बीए तृतीय वर्ष के छात्र धीरज कैवर्त, पीजीडीसीए छात्र घनश्याम जायसवाल, आशीष भगत व गजेंद्र चौहान शामिल हैं। केएन कॉलेज के चारों खिलाड़ियों ने कमला नेहरू महाविद्यालय समिति के अध्यक्ष किशोर शर्मा से भेंटकर आशीर्वाद प्राप्त किया। परिक्षेत्र स्तरीय स्पर्धा में उत्कृष्ट प्रदर्शन कर मेघालय की स्पर्धा में चयनित छात्रों को श्री शर्मा ने कप प्रदान कर सम्मानित किया और अगले मुकाबले में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने प्रेरित किया।

उन्होंने छात्रोें का उत्साहवर्धन करते हुए कहा- पूरी कोशिश करना और जीत हासिल कर लौटना है। इस अवसर पर प्राचार्य डॉ. प्रशांत बोपापुरकर व खेल प्रभारी गोविंद उपाध्याय उपस्थित रहे। टीम में केएन के अलावा शासकीय इंजीनियर विश्वेसरैया स्रातकोत्तर महाविद्यालय के भी दो खिलाड़ी शामिल हैं। इनमें हिमांशु श्रीवास व युगल कर्ष शामिल हैं। सभी छह खिलाड़ी शासकीय जेपी वर्मा कॉलेज बिलासपुर में आयोजित पांच दिवसीय प्रशिक्षण शिविर में शामिल हो रहे हैं।