जनचौपाल में कलेक्टर ने लोगों की समस्याओं का किया समाधान

जनचौपाल में कलेक्टर ने लोगों की समस्याओं का किया समाधान

January 17, 2023 Off By NN Express

कवर्धा । कलेक्टर जनमेजय महोबे ने जनचौपाल में जिले के दूर-दराज से पहुंचे वनांचल, ग्रामीणों की समस्याओं और मांगों को गंभीरता पूर्वक सुनी और नियमानुसार त्वरित निराकरण के निर्देश संबंधित विभाग के अधिकारियों को दिए। जन चौपाल में ग्राम बासिनझोरी निवासी धन्नु राम साहू ने अपने पुत्री के लिए जन्म प्रमाण पत्र के लिए आवेदन दिया। कलेक्टर तत्काल संबंधित अधिकारी को जन्मप्रमाण पत्र बनाने निर्देश दिए। 

सहसपुर लोहारा के वार्ड 7 के निवासी ने नए राशन कार्ड बनाने के लिए आवेदन दिया। कलेक्टर ने इसके लिए खाद्य अधिकारी को नए राशन कार्ड बनाने निर्देश दिए। कलेक्टर ने जनचौपाल में प्राप्त आवेदनों का समय-सीमा के भीतर निराकरण करने संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि सभी शासकीय योजनाओं का उचित क्रियान्वयन कर योजनाओं का लाभ आम लोगों को समय पर दिलाना सुनिश्चित करें। ग्रामीणों ने कलेक्टर से मुलाकात कर राजस्व प्रकरणों के निराकरण, शिक्षा, स्वास्थ्य, पट्टा, नक्शा-खसरा, बंटवारा, नामांतरण, फौती आदि से संबंधित समस्याओं से अवगत कराया तथा त्वरित निराकरण की मांग की। 

सभी आवेदकों ने भी अपनी समस्या और मांगों से संबंधित आवेदन पत्र कलेक्टर को सौंपे। कलेक्टर महोबे ने ग्रामीणों के विभिन्न समस्या एवं मांगों से संबंधित आवेदन को गंभीरता से लिया और नियमानुसार निराकरण की बात कहीं। इस दौरान जिला पंचायत सीईओ  संदीप कुमार अग्रवाल, डिप्टी कलेटर  संदीप ठाकुर सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।