समय का ये कैसा खेल : 15 साल पुराने मामले में फिर फंसे लालू जा सकते हैं जेल

समय का ये कैसा खेल : 15 साल पुराने मामले में फिर फंसे लालू जा सकते हैं जेल

January 14, 2023 Off By NN Express

नई दिल्ली । आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव अब एक नए मामले में फंस गए हैं। केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) लालू प्रसाद यादव के खिलाफ मुकदमा चलाएगी। केंद्र सरकार से अनुमति मिल गई है। जी हां, आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव एक नई मुसीबत में फंस गए हैं। लैंड फॉर स्कैम मामले में केंद्र सरकार ने केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) को लालू प्रसाद यादव के खिलाफ मुकदमा चलाने की अनुमति प्रदान की है। केंद्र सरकार की इस मंजूरी के बाद सीबीआई रेलवे में ‘जमीन के बदले नौकरी’ मामले की जांच करेगी। और यह जानने की कोशिश करेगी की असली खिलाड़ी कौन है। इस मामले में पहले भी कई बार छापेमारी की जा चुकी है। सीबीआई ने पूर्व रेल मंत्री लालू प्रसाद, उनकी पत्नी राबड़ी देवी और 14 अन्य के खिलाफ रेलवे में उनके कार्यकाल के दौरान कथिततौर पर जमीन के बदले नौकरी घोटाले में अक्टूबर 2022 में आरोप पत्र दाखिल किया था।

ALSO READ :-प्रदेश में मिले कोरोना के 6 नए मरीज

करीब 15 साल पुराने मामले में फंसे लालू

मामला यह है कि, जब आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव रेल मंत्री थे। उस वक्त उन पर आरोप लगा कि, उन्होंने जमीन के बदले नौकरी देने का काम किया। ये मामला करीब 15 साल पुराना है।

12 लोगों को रेलवे में ग्रुप डी में दी नौकरी

उन पर आरोप है कि, रेल मंत्री के पद पर रहते हुए लालू यादव ने पटना के 12 लोगों को ग्रुप डी में नौकरी दी थी। और उनसे अपने परिवार के लोगों के नाम पटना में जमीनें लिखवा लीं।

सीबीआई का दावा, मामूली कीमत में कीमती जमीन के बने मालिक

सीबीआई का दावा है कि, लालू यादव की पत्नी राबड़ी देवी, बेटी मीसा भारती और हेमा यादव के नाम प्लॉट्स की रजिस्ट्री कराई गई और जमीन की मामूली कीमत नकद में चुकाई गई।