Happy New Year 2023 में जानिए बच्चों के टीचर से लेकर टिकट सेल्समैन तक का काम कर चुके है आपके फेवरेट बॉलीवुड सितारें

Happy New Year 2023 में जानिए बच्चों के टीचर से लेकर टिकट सेल्समैन तक का काम कर चुके है आपके फेवरेट बॉलीवुड सितारें

December 31, 2022 Off By NN Express

बॉलीवुड इंडस्ट्री ग्लैमर से भरी पड़ी है, जहां हर स्टार शोहरत की बुलंदियों को छूता नजर आता है. कई कलाकार आज बहुत सफल हैं। यह सच है कि स्टारडम का सफर कुछ सितारों के लिए बेहद आसान रहा तो कुछ को यहां तक ​​पहुंचने के लिए काफी संघर्ष करना पड़ा। इनमें से कई सितारों ने पैसे कमाने के लिए शुरुआती दिनों में सेल्समैन और वेटर का काम भी किया है। आइए आपको बताते हैं उन सितारों के बारे में जिन्होंने जीवन में संघर्ष कर स्टारडम की राह बनाई है।

कियारा आडवाणी
कियारा आडवाणी आज बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेसेस में से एक हैं। कियारा आडवाणी ने फिल्म ‘एम एस धोनी- द अनटोल्ड स्टोरी’ से फिल्मों में एंट्री से बहुत कम समय में इंडस्ट्री में अपनी पहचान बना ली थी, लेकिन कम ही लोग जानते होंगे कि बॉलीवुड में आने से पहले वह एक टीचर थीं। एक पूर्व विद्यालय। जहां उन्होंने बच्चों को एबीसीडी और गणित पढ़ाने से लेकर बच्चों के ट्यूटर के तौर पर काम किया।

जॉनी लीवर
जॉनी लीवर का नाम आज बॉलीवुड में एक लेजेंड अभिनेता के रूप में लिया जाता है। जॉनी लीवर ने इंडस्ट्री में अपनी जगह बनाने के लिए काफी मेहनत की है। जॉनी ने अपनी बेदाग कॉमिक टाइमिंग और बेदाग अभिनय से हर साल कई सालों तक मनोरंजन किया है। अभिनय में आने से पहले जॉनी लीवर ने एचयूएल यानी हिंदुस्तान यूनी लीवर में काम किया था। जब भी कोई प्रोग्राम या गेट टुगेदर होता, जॉनी लीवर कॉमेडी करते और खूब हंसते-हंसते गुजारा करते।

शाहरुख खान

शाहरुख खान को आज बॉलीवुड में किंग खान के नाम से जाना जाता है। शाहरुख की फिल्में भले ही आज बॉक्स ऑफिस पर करोड़ों रुपये कमाती हों, लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि शाहरुख सिर्फ 50 रुपये में काम करते थे। वह एक सिनेमाघर में टिकट विक्रेता का काम करता था जिसके लिए उसे 50 रुपये मिलते थे।

नवाजुद्दीन सिद्दीकी
नवाजुद्दीन सिद्दीकी की गिनती आज इंडस्ट्री के बेहतरीन अभिनेताओं में होती है, लेकिन आपको बता दें कि यहां तक ​​पहुंचने का सफर उनके लिए आसान नहीं रहा है। फिल्मों में आने से पहले उन्होंने एक केमिस्ट की दुकान में काम किया। इसके बाद वे दिल्ली चले गए, जहाँ उन्होंने एक साल तक चौकीदार के रूप में काम किया। बाद में वे मुंबई आ गए। यहां उन्होंने बॉलीवुड फिल्मों में छोटे-छोटे रोल किए हैं और काफी स्ट्रगल देखने के बाद आज वह इस मुकाम पर पहुंची हैं।

अरशद वारसी
अरशद वारसी ने बॉलीवुड में कई हिट फिल्में दी हैं। ‘जॉली एलबी’, ‘गोलमाल’, ‘मुन्नाभाई एमबीबीएस’, ‘इश्किया’ जैसी हिट फिल्मों में काम कर चुके अरशद वारसी को फैमिली जॉब के चलते 17 साल की उम्र में घर-घर कॉस्मेटिक सेल्समैन का काम करना पड़ा था। संयोग से वह एक फोटो लैब में भी काम कर रहा था।
अक्षय कुमार
बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार के बारे में सभी जानते हैं कि बॉलीवुड में अभिनेता बनने से पहले उन्होंने बैंकॉक के एक होटल में शेफ और वेटर के रूप में काम किया था। इसके साथ ही वह मार्शल आर्ट भी सीख रहे थे।मुंबई लौटने के बाद उन्होंने यहीं से मार्शल आर्ट की शिक्षा भी शुरू की। अच्छे लुक्स के चलते उन्हें कुछ ग्रुप असाइनमेंट भी मिले और जल्द ही उन्होंने फिल्मों में एंट्री कर ली।