जंगल में मिली युवक का लाश

जंगल में मिली युवक का लाश

December 30, 2022 Off By NN Express

बिलासपुर,30 दिसंबर  रतनपुर के कलमीटार स्थित जंगल में युवक की एक महीने पुरानी लाश मिली है। सिर पेड़ पर लटकी रस्सी में अटका था। वहीं, धड़ गलकर जमीन पर गिर गया था। पुलिस मान रही है कि युवक ने फांसी लगाकर आत्महत्या की होगी। बाद में शरीर के गलने पर धड़ जमीन पर गिर गया होगा। पुलिस ने शव की पहचान आधारकार्ड के माध्यम से की है। स्वजन को इसकी सूचना देकर पुलिस जांच में जुट गई है। रतनपुर पुलिस को बुधवार की दोपहर सूचना मिली कि कलमीटार के जंगल में लाश पड़ी है। लाश पूरी तरह से गल चुकी थी। युवक का सिर पेड़ पर रस्सी के सहारे लटका है।

जबकि धड़ गलकर जमीन पर गिर गया है। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव के कपड़ों की जांच की। इसमें कुछ दस्तावेज मिले।इसके सहारे युवक की पहचान मध्य प्रदेश के जबलपुर जिला अंतर्गत पनानगर फूटाताल निवासी रंजीत चौधरी (20) के रूप में की गई। घटना की जानकारी स्वजन को दी गई है। पुलिस को आशंका है कि शव एक महीने से ज्यादा पुराना है। स्वजन की मौजूदगी में गुरुवार को शव का पीएम कराया गया। बुधवार की दोपहर शव मिलने के बाद पुलिस ने रंजीत के स्वजन को सूचना दी। स्वजन गुरुवार की सुबह रतनपुर पहुंचे।

पूछताछ में पता चला कि रंजीत एक महीने पहले रोजगार के लिए छत्तीसगढ़ जाने की बात कहकर घर से निकला था। इसके बाद उसने घर में संपर्क नहीं किया। उससे संपर्क नहीं होने के कारण स्वजन भी परेशान थे। रतनपुर थाना प्रभारी प्रसाद सिन्हा ने बताया कि घटना की जानकारी मिलने के बाद फोरेंसिक टीम को भी मौके पर बुलाया गया। फोरेंसिक विशेषज्ञों ने शव का निरीक्षण किया है। प्राथमिक जांच में उनके द्वारा आत्महत्या की बात कही जा रही है। पीएम रिपोर्ट से युवक के मौत का कारण स्पष्ट होगा।