आगरा में कोरोना का पहला केस….चीन से लौटा युवक… कोरोना पॉजिटिव निकला…

आगरा में कोरोना का पहला केस….चीन से लौटा युवक… कोरोना पॉजिटिव निकला…

December 25, 2022 Off By NN Express

आगरा,25 दिसंबर  यूपी के आगरा में कोरोना का पहला केस मिला है। चीन से लौटे युवक में कोरोना की पुष्टि हुई है। युवक दो दिन पहले चीन से लौटा था, एक निजी लैब पर कोरोना की जांच कराई थी। कोरोना की रिपोर्ट पाजिटिव आने के बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम युवक के घर पहुंच गई है। शाहगंज क्षेत्र के रहने वाले 40 वर्ष का युवक चीन गया था, वह 23 दिसंबर को आगरा लौटा। यहां उन्होंने निजी लैब पर कोरोना की जांच कराई। रविवार को कोरोना की रिपोर्ट पाजिटिव आने पर निजी लैब द्वारा स्वास्थ्य विभाग को सूचना दी गई।

रैपिड रेस्पोंस टीम को युवक के घर भेजा गया है, युवक के संपर्क में आगे लोगों की भी जांच कराई जाएगी। सीएमओ डा. अरुण श्रीवास्तव ने बताया कि आरआरटी टीम कोरोना संक्रमित मरीज के घर पहुंच गई है। विदेश यात्रा से लौटने वालों पर सात दिन नजर रखी जाएगी। होम आइसोलेट करने के साथ ही सर्दी जुकाम और बुखार के लक्षण मिलने पर कोरोना की जांच कराई जाएगी।

सीएमओ डा. अरुण श्रीवास्तव ने बताया कि नए साल पर तमाम लोग विदेश घूमने जाते हैं। कारोबार के सिलसिले में भी विदेश यात्रा पर जाने वालों की संख्या बढ़ गई है। ऐसे में विदेश यात्रा से लौटने वाले लोगों की स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा सूची उपलब्ध कराई जाएगी। इन पर सात दिन तक नजर रखी जाएगी, होम आइसोलेट किए जाएंगे। जिससे संक्रमण फैलने का खतरा न रहे। वहीं, एसएन सहित निजी लैब की जांच में कोरोना की रिपोर्ट पाजिटिव मिलने पर सैंपल जीनोम सिक्वेंसिंग के लिए केजीएमयू, लखनऊ भेजे जाएंगे।