इन कुकिंग मिस्टेक से स्वादिष्ट नहीं बन पाते घीया के कोफ्ते

इन कुकिंग मिस्टेक से स्वादिष्ट नहीं बन पाते घीया के कोफ्ते

November 15, 2022 Off By NN Express

घीया या लौकी के कोफ्ते कई लोगों को पसंद होते हैं लेकिन क्या आप जानते हैं कि घीया के कोफ्ते बनाते समय आखिर पर कितनी ही ऐसी कुकिंग मिस्टेक कर जाते हैं, जिसके कारण कोफ्ते अच्छे नहीं बन पाते। वहीं, एक बार जब कोफ्ते बनकर तैयार हो जाते हैं, तो आप कितनी भी कोशिशें कर लें लेकिन घीया के कोफ्ते फिर स्वादिष्ट नहीं लग पाते यानी आप किसी और सब्जी को तो फिर से फ्राई या तड़का लगाकर स्वादिष्ट बना सकते हैं लेकिन कोफ्ते फिर से तड़का लगाने पर ओवर कुक लगने लग जाते हैं। ऐसे में बहुत जरूरी है कि आप घीया के कोफ्ते बनाते समय कुछ कुकिंग मिस्टेक न करें। 

घीया को घिसकर इसमें पानी न डालें 
आपको घीया छिलने के बाद धोना है। इससे यह पूरी तरह से साफ हो जाता है लेकिन अगर आप घीया ग्रेट यानी घिसने के बाद इसे धोते हैं, तो यह काफी गीला हो जाता है और इसे निचोड़कर आप इसके पोषक तत्व कम कर देते हैं। 

ओवर फ्राई न करें 
घीया के कोफ्ते ज्यादा देर तक न तलें। इससे यह ओवर कुक हो जाते हैं क्योंकि आपको फिर ग्रेवी में डालकर भी कोफ्ते पकाने होते हैं, जिससे यह काफी गल जाते हैं। 

मसाले को अच्छी तरह न भूनना 
कोई भी सब्जी तभी अच्छी बन सकती है, जब आप मसाले को अच्छी तरह से भूनते हैं इसलिए याद रखें कि आपको अच्छी तरह से मसाले को भूनना है। इसके बिना कोफ्ते अच्छे नहीं बन सकते हैं। 

बेसन डालना 
कई लोग जब कोफ्ते तलते हैं, तो इसका बचा हुआ बेसन भी ग्रेवी में डाल देते हैं लेकिन इससे आपकी ग्रेवी गाढ़ी होती है ना कि स्वादिष्ट बनती है इसलिए याद रखें कि आपको इसमें बेसन नहीं डालना है।