प्रधानमंत्री के जन्मदिवस पर दिव्यांगों को सहायता उपकरण निशुल्क वितरित किये जाएंगे

प्रधानमंत्री के जन्मदिवस पर दिव्यांगों को सहायता उपकरण निशुल्क वितरित किये जाएंगे

August 26, 2022 Off By NN Express

दुर्ग, 26 अगस्त । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्म दिवस के अवसर पर 17 सितंबर को आजादी के अमृत महोत्सव 75 वीं वर्षगांठ के अवसर पर देश के 75 जिलों में दिव्यांग जनों को आवश्यक उपकरण निशुल्क वितरित किए जाएंगे।

पूरे देश में छत्तीसगढ़ से 2 जिले दुर्ग एवं कोरबा चयनित हुए हैं। दिव्यांंग हितग्राहियों को तीन करोड़ की सामग्री 17 सितंबर को वितरित की जाएगी। इसके लिए दुर्ग में 1 सितंबर को एवं भिलाई में 2 सितंबर को पंजीयन के लिए शिविर लगाया जाएगा।

डॉ सरोज पांडे ने आज पत्र वार्ता में कहा कि, आगामी 17 सितम्बर को हमारे प्रधानमंत्री का जन्मदिन उपलक्ष्य में देश के 75 जिलों में दिव्यांगों को उनकी आवश्यकतानुसार सहायता उपकरण निशुल्क वितरित किये जाएंगे जिससे वह अपना सामान्य जीवन जी सकें।

इसी क्रम में छत्तीसगढ़ के दुर्ग और कोरबा जिले का चयन कराया है। विभाग द्वारा चिन्हांकन शिविर आगामी 1व 2 सितम्बर को आयोजित किया जा रहा है । जिसमे वर्तमान पंजीकृत दिव्यांगजनों के अलावा जो पंजीकृत नहीं हो पाए हैं उनका पंजीकरण और उनकी आवश्यकतानुसार उपकरणों की सूची निर्धारित की जायेगी। 17 सितम्बर को दुर्ग व 18 सितम्बर कोरबा जिले में सभी हितग्राहियों को केंद्र सरकार के माध्यम से उपकरण प्रदान किया जाएगा।