आवासीय विद्यालय के 17 बच्चे बीमार, अस्पताल में इलाज जारी

आवासीय विद्यालय के 17 बच्चे बीमार, अस्पताल में इलाज जारी

August 26, 2022 Off By NN Express

सुकमा, 26 अगस्त । जिले के पेदाकुरती पोटाकेबिन आवासीय विद्यालय के अधिकांश बच्चे सर्दी जुकाम और बुखार की शिकायत मिलने पर आश्रम अधीक्षक ने विभागीय अधिकारियों को जानकारी देते हुए पोटाकेबीन के 17 बच्चों को दोरनापाल अस्पताल में भर्ती कराया गया। वहीं अन्य सभी बच्चों की खून की जांच की गई तो पता लगा की दो बच्चे डेंगू के सम्भावित मरीज हैं वहीं तीन बच्चे मलेरिया पॉजिटिव पाए गए। अन्य बच्चों को वायरल बुखार होना बताया गया है।

सुकमा कलेक्टर हरिस एस. ने स्वास्थ्य अमले को पोटाकेबिन जाकर बच्चों की जांच करने का निर्देश के बाद स्वास्थ्य अमला पोटाकेबीन पहुंचकर बच्चों की जांच कर उपचार किया जा रहा है। दोरनापाल में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र को ही तत्कालीन रूप से सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र का स्वरूप देकर अलग से बेड की संख्या बढ़ा दी गई है।

पेदाकुरती पोटाकेबीन आवासीय विद्यालय के अधिक्षक शेख अब्दुल रफीक ने बताया कि, बच्चों को सर्दी जुकाम और बुखार की शिकायत के बाद 17 बच्चों को दोरनापाल अस्पताल में भर्ती किया गया है, जिसमें दो बच्चों को डेंगू के सम्भावित लक्षण मिले हैं एवं तीन मलेरिया पॉजिटिव हैं। पोटाकेबिन में सभी बच्चों का जांच पोटाकेबिन में करवाया गया है।