अक्षत हत्याकांड : आरोपी के बयान ने पुलिस को उलझाया, अब होगा नार्को टेस्ट…

अक्षत हत्याकांड : आरोपी के बयान ने पुलिस को उलझाया, अब होगा नार्को टेस्ट…

September 3, 2024 Off By NN Express

सरगुजा । अक्षत अग्रवाल हत्याकांड के आरोपी संजीव मंडल उर्फ भानू बंगाली के बयान ने पुलिस को उलझन में डाल दिया है। हत्या के आरोपी संजीव मंडल का दावा है कि मृतक अक्षत ने खुद ही अपनी हत्या की सुपारी उसे दी थी। पुलिस और मृतक के परिजन इस बयान को सहजता से स्वीकार नहीं कर पा रहे हैं। संजीव लगातार अपने बयान को दोहरा रहा है, जिससे पुलिस को शक है कि इस घटना के पीछे कोई और बड़ा रहस्य छिपा हो सकता है।

इस संदेह को दूर करने और मामले की सच्चाई जानने के लिए पुलिस ने संजीव का नार्को टेस्ट, ब्रेन मेपिंग और लाई डिटेक्टर टेस्ट कराने का निर्णय लिया है। अंबिकापुर कोर्ट ने इन परीक्षणों के लिए आवश्यक अनुमति प्रदान कर दी है। उल्लेखनीय है कि इन परीक्षणों के लिए आरोपी की सहमति आवश्यक होती है, और संजीव मंडल ने इन परीक्षणों के लिए अपनी सहमति दे दी है।

आपको बता दें कि 21 अगस्त को अंबिकापुर के व्यवसायी अंबिका स्टील के संचालक के बेटे अक्षत अग्रवाल का शव उनके वाहन में मिला था। पुलिस ने हत्या के आरोपी के रूप में संजीव मंडल को गिरफ्तार किया, जिसने हत्या में इस्तेमाल किया गया हथियार, रक़म और जेवर भी पुलिस को बरामद कराया। लेकिन हत्या का कारण और संजीव का बयान पुलिस और परिजनों के लिए अभी भी रहस्य बना हुआ है।

अब संजीव के नार्को टेस्ट रायपुर में और ब्रेन मेपिंग तथा लाई डिटेक्टर टेस्ट गांधीनगर में कराए जाएंगे। पुलिस इन परीक्षणों के माध्यम से इस हाई प्रोफाइल मामले की असली वजह का पता लगाने का प्रयास कर रही है।