देवेंद्र यादव की पेशी आज, रिमांड बढ़ाने की मांग करेगी पुलिस

देवेंद्र यादव की पेशी आज, रिमांड बढ़ाने की मांग करेगी पुलिस

September 3, 2024 Off By NN Express

बलौदाबाजार । बलौदाबाजार हिंसा मामले में गिरफ्तार भिलाई विधायक देवेंद्र यादव की रिमांड आज, 3 सितंबर को समय खत्म हो रही है। इस बारे में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक और एसआईटी बलौदाबाजार हिंसा मामले में जांच प्रभारी अभिषेक सिंह ने बताया कि, पुलिस आज न्यायालय में रिमांड बढ़ाने की मांग करेगी।

वहीं देवेंद्र यादव के वकील अनादि शंकर मिश्रा ने बताया कि, पुलिस के चालान पेश करने का इंतजार है। आज भी जमानत के लिए आवेदन नहीं लगाएंगे। उन्होंने बाताया कि, पूरी स्थिति कोर्ट खुलने के बाद ही पता चलेगा कि पुलिस आज चालान पेश कर रही है या नहीं।

बता दें कि, भिलाई विधायक देवेंद्र यादव 17 अगस्त से न्यायायिक हिरासत में हैं। उन पर 10 जून को हुए बलौदाबाजार हिंसा और आगजनी के मामले में शामिल होने का आरोप है। वहीं उनकी दो बार न्यायिक रिमांड की अवधि कोर्ट ने बढ़ा दी थी।

आज तीसरी बार फिर से देवेंद्र यादव की वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए सुनवाई होगी। भिलाई विधायक देवेंद्र यादव पर  18 से ज्यादा गंभीर धाराओं में भारतीय न्याय संहिता के तहत अपराध दर्ज किया गया है। जिसमें हिंसा भड़काने, साजिश रचने और जान से मारने के गंभीर आरोप हैं। इन आरोपों में लगी धाराओं के मुताबिक 7 साल से ज्यादा की सजा का प्रावधान है।