जांजगीर-चांपा:  कांग्रेस नेता और उनके परिवार के सामूहिक आत्महत्या के मामले में SP ने की जांच टीम गठित

जांजगीर-चांपा: कांग्रेस नेता और उनके परिवार के सामूहिक आत्महत्या के मामले में SP ने की जांच टीम गठित

September 3, 2024 Off By NN Express

जांजगीर-चांपा, 03 सितम्बर । कांग्रेस नेता पंचराम यादव सहित परिवार के चार सदस्यों के सामूहिक आत्महत्या के मामले में एसपी विवेक शुक्ला ने एएसपी अनिल कुमार जायसवाल के नेतृत्व में पांच सदस्यीय विशेष जांच टीम गठित किया है। टीम में एसडीओपी विजय पैकरा, कोतवाली थाना प्रभारी प्रवीण कुमार द्विवेदी, साइबर सेल प्रभारी एसआई पारस पटेल और एएसआई रामप्रसाद बघेल को शामिल किया गया है। टीम सभी बिंदुओ पर बारिकी से जांच करेगी।

कर्ज से परेशान होने के कारण जिला कांग्रेस के पूर्व सचिव जिला मुख्यालय जांजगीर के वार्ड नंबर 10 बोंगापार निवासी कांग्रेस नेता पंचराम यादव (65) ने शुक्रवार को अपनी पत्नी दिनेश नंदनी (55), बड़े बेटे नीरज यादव (32) और छोटे बेटे सूरज यादव (27) ने शुक्रवार 30 अगस्त को एक साथ जहर सेवन कर लिया था। उपचार के लिए सभी को जिला अस्पताल में भर्ती किया गया था। मगर उनकी गंभीर स्थिति को देखते हुए बिलासपुर सिम्स रेफर किया गया था जहां बड़े बेटे नीरज यादव की शनिवार को मौत हो गई। जिसके बाद कांग्रेस नेता, उनकी पत्नी और छोटे बेटे को उपचार के लिए आरबी हास्पिटल बिलासपुर में भर्ती किया जहां देर रात तीनों सदस्यों की मौत हो गई।

मुक्तिधाम में चारों का एक साथ अंतिम संस्कार

रविवार को गमगीन माहौल में रानीपार स्थित मुक्तिधाम में चारों का एक साथ अंतिम संस्कार किया गया। निष्पक्ष जांच की मांग को लेकर सौंपा ज्ञापन कांग्रेस नेता पंचराम यादव सहित परिवार के चार सदस्यों के सामूहिक आत्महत्या के मामले में कांग्रेस ने सोमवार को विधायकों के नेतृत्व में एसपी को ज्ञापन सौंप कर निष्पक्ष जांच की मांग की है। वही पुलिस के कार्य प्रणाली पर भी सवाल उठाएं हैं। ज्ञापन सौंपने वालों में जांजगीर चांपा विधायक व्यास कश्यप, पामगढ विधायक शेषराज हरबंश सहित जिला कांग्रेस कमेटी की कार्यकारी अध्यक्ष सहित अन्य कांग्रेसी एसपी आफिस पहुंचे और पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन देकर जांच की मांग की।

घटना को हल्के में लिया पुलिस ने : कश्यप


जांजगीर चांपा विधायक व्यास कश्यप ने पुलिस के कार्य प्रणाली पर सवाल उठाते हुए कहा कि घटना के बाद मृतक परिवार के लडके होश में थे पुलिस चाहती तो बयान ले सकती थी, लेकिन पुलिस घटना को हल्के में लिया और मृतक परिवार को तत्काल बिलासपुर रेफर कर दिया गया, जिसके चलते बयान सामने नहीं आ पाया। अगर घटना के सूचना पर पुलिस मौके पर तत्काल अस्पताल पहुंचकर बयान ले लेती तो घटना की जानकारी हो सकती थी। लेकिन ऐसा नहीं हुआ।

पीसीसी अध्यक्ष बैज ने जताया शोक

शहर के इस हृदय विदारक घटना को लेकर कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष दीपक बैज ने भी यादव परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त की है। उन्होंने मृतक पंचराम यादव के भाई आनंदराम यादव के नाम लिखे अपने संदेश में लिखा है कि स्व. पंचराम यादव कांग्रेस पार्टी और संगठन की मजबूती के लिए सदैव सक्रिय रहे। उनकी योगदान को पार्टी हमेशा याद रखेगा। शोक की इस घड़ी में आपके पूरे परिवार के प्रति शोक संवेदना व्यक्त करता हूं।