जब चोरों ने खुद डायल 112 पर लगाई जान बचाने की गुहार…

जब चोरों ने खुद डायल 112 पर लगाई जान बचाने की गुहार…

August 31, 2024 Off By NN Express

ग्रामीणों ने पकड़ा और की जमकर पिटाई

बरेली । बरेली के भमोरा थाना क्षेत्र में एक अजीबो-गरीब घटना सामने आई है। गांव गौसगंज में शुक्रवार रात चोरी करने आए चोरों को ग्रामीणों ने घेर लिया। जान पर बन आई तो एक चोर ने खुद डायल 112 पर कॉल कर पुलिस से बचाने की गुहार लगाई। पुलिस मौके पर पहुंची, लेकिन तब तक ग्रामीणों ने दो चोरों को पकड़कर उनकी जमकर पिटाई कर दी।

घटना की जानकारी मिलने पर पीआरवी के सिपाहियों ने अलीगंज थाना पुलिस को सूचित किया। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर किसी तरह चोरों को उग्र भीड़ से छुड़ाया, लेकिन इस दौरान पुलिसकर्मी भी ग्रामीणों के गुस्से का शिकार हो गए। बाद में एक और चोर को पकड़ लिया गया और उसे भी ग्रामीणों ने पीटा। पकड़े गए तीनों चोर दूसरे जिले के निवासी बताए जा रहे हैं। भमोरा पुलिस ने सभी चोरों को हिरासत में लेकर उनसे पूछताछ शुरू कर दी है।



घटना की शुरुआत तब हुई जब भमोरा थाना क्षेत्र के गांव गौसगंज में रामसेवक पाल की आठ भैंसें शुक्रवार रात चोरी हो गईं। रात करीब एक बजे रामसेवक ने जब पशुशाला में भैंसों को गायब पाया, तो उन्होंने ग्रामीणों को जगाया। लाठी-डंडे लेकर सभी ने तलाश शुरू की और गन्ने के खेत से आवाजें आने पर उस क्षेत्र को घेर लिया। खुद को घिरता देख चोरों ने डायल 112 पर कॉल कर जान बचाने की अपील की, लेकिन ग्रामीणों ने दो चोरों को पकड़ लिया और उनकी पिटाई शुरू कर दी।

मौके पर पहुंची पुलिस ने दो चोरों को भीड़ से बचाकर थाने पहुंचाया, जबकि एक अन्य चोर को बाद में पकड़ा गया। इन चोरों के पास से दो चोरी की भैंसें भी बरामद हुईं। बताया जा रहा है कि चोर भैंसों की रखवाली कर रहे थे, जबकि उनके साथी फरार हो गए।

पुलिसकर्मियों को ग्रामीणों से चोरों को बचाने के दौरान मुश्किलों का सामना करना पड़ा। कुछ पुलिसकर्मी खेतों में लगे कंटीले तारों में फंसकर घायल हो गए। ग्रामीणों ने अलीगंज पुलिस पर पशु चोरी में शामिल गिरोह को संरक्षण देने का आरोप लगाया और नारेबाजी की। भमोरा पुलिस के देरी से पहुंचने पर भी ग्रामीणों ने नाराजगी जताई। चोरी की इस घटना के बाद गांव में भारी रोष है।