पीएम मोदी ने तीन नई वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेनों को दिखाई हरी झंडी

पीएम मोदी ने तीन नई वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेनों को दिखाई हरी झंडी

August 31, 2024 Off By NN Express

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए 3 नई वंदे भारत ट्रेनों का उद्घाटन किया। ये ट्रेनें चेन्नई-नागरकोइल, मदुरै-बेंगलुरु और मेरठ-लखनऊ के बीच चलेंगी। तीन वंदे भारत ट्रेन शुरू होने से लोगों में काफी खुशी है। लोगों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को थैंक्यू कहा है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, आज उत्तर से दक्षिण तक देश की विकास यात्रा में एक नया अध्याय जुड़ रहा है .आज से वंदे भारत ट्रेन सेवा शुरू हो रही है। मेरठ-लखनऊ, मदुरै-बेंगलुरु और चेन्नई-नागरकोइल के बीच शुरू होगी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का कहना है, ट्रेनों का यह विस्तार हमें विकसित भारत के हमारे दृष्टिकोण की ओर ले जा रहा है…ये तीन नई वंदे भारत ट्रेनें महत्वपूर्ण और ऐतिहासिक को जोड़ेंगी।

मदुरै-बेंगलुरु के बीच चलने वाली वंदे भारत ट्रेन को लेकर लोगों ने पीएम मोदी को थैंक्यू कहा है। दरअसल, मदुरै और बेंगलुरु के बीच पहली वंदे भारत ट्रेन मदुरै से 7 घंटे 45 मिनट और वापसी में 8 घंटे 15 मिनट में यात्रा पूरी करेगी। मदुरै से चलने के बाद, ट्रेन डिंडीगुल, तिरुचिरापल्ली, करूर, नमक्कल, सलेम, कृष्णराजपुरम में रुकेगी और फिर बेंगलुरु कैंट पर अपनी यात्रा पूरी करेगी।

वंदे भारत ट्रेन तमिलनाडु के व्यस्त मंदिर शहर मदुरै को बेंगलुरु से जोड़ेगी। इससे व्यापारियों, छात्रों और अन्य कामकाजी लोगों को तमिलनाडु में अपने मूल स्थानों से बेंगलुरु तक आने-जाने में सुविधा होगी।