हरियाणा में प्रवासी मजदूर की पीट-पीटकर हत्या, गौरक्षक समूह के 5 लोग गिरफ्तार

हरियाणा में प्रवासी मजदूर की पीट-पीटकर हत्या, गौरक्षक समूह के 5 लोग गिरफ्तार

August 31, 2024 Off By NN Express

चरखी दादरी। हरियाणा के चरखी दादरी जिले में एक प्रवासी मजदूर की कथित तौर पर पीट-पीटकर हत्या करने के आरोप में गौरक्षक समूह के पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने शनिवार को इस घटना की जानकारी दी। मृतक मजदूर, साबिर मलिक, पश्चिम बंगाल के 24-परगना जिले के निवासी थे, जिनकी हत्या 27 अगस्त को हुई थी। आरोप है कि मलिक ने पशु मांस खाया था, जिसके चलते उसे निशाना बनाया गया।

बाढड़ा थाना प्रभारी निरीक्षक तेजपाल सोनी के अनुसार, आरोपियों अभिषेक, मोहित, रविंदर, कमलजीत, और साहिल ने पीड़ित को प्लास्टिक की बोतलें बेचने के बहाने बुलाया और फिर उसकी बेरहमी से पिटाई की। यह भी बताया गया कि जब कुछ लोग हस्तक्षेप करने आए, तो आरोपी मलिक को दूसरी जगह ले गए और वहां फिर से उसकी पिटाई की, जिससे उसकी मौत हो गई। इस मामले में दो नाबालिगों को भी हिरासत में लिया गया है।

मंगलवार देर शाम पुलिस को भांडवा गांव के समीप एक शव मिलने की सूचना मिली थी। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लिया और उसकी पहचान साबिर मलिक के रूप में की। मृतक के साले, सुजाउद्दीन सरदर, ने पुलिस को बताया कि 27 अगस्त को कुछ लोग उनके पास पहुंचे और आरोप लगाया कि वे संरक्षित पशु का मांस खाते हैं। इसके बाद, वे साबिर मलिक को थाने लेकर गए। बाद में, उसी दिन, कुछ अन्य लोग मलिक को कबाड़ बेचने के बहाने से ले गए और उसकी पिटाई की। मलिक का शव बाद में भांडवा गांव के पास से बरामद हुआ।

पुलिस ने मामले की गंभीरता को देखते हुए तेजी से कार्रवाई की और दोषियों को गिरफ्तार कर लिया। जांच जारी है, और मामले में शामिल सभी आरोपियों के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी।