‘वी वांट जस्टिस’ का नारा लगाते हुए हजारों पेरेंट्स ने किया DPS का घेराव

‘वी वांट जस्टिस’ का नारा लगाते हुए हजारों पेरेंट्स ने किया DPS का घेराव

August 2, 2024 Off By NN Express

भिलाई । दिल्ली पब्लिक स्कूल प्रबंधन के खिलाफ सैकड़ों की संख्या में पेरेंट्स एकजुट हुए और आज स्कूल घेर कर जमकर नारेबाजी की। स्कूल परिसर में पहुंचने पर प्रबंधन ने गेट बंद रख जिससे घंटों हुज्जत होती रही। पेरेंट्स के द्वारा अध्यनरत बच्चों की सुरक्षा सहित कुछ अन्य मुद्दों को लेकर यह प्रदर्शन किया गया। इस दौरान अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शहर सुखनंदन राठौर पुलिस बल के साथ उपस्थित रहे। वी वांट जस्टिस के नारे के साथ सभी पेरेंट्स स्कूल में अध्यनरत बच्चों की सुरक्षा को लेकर स्कूल के प्राचार्य प्रशांत वशिष्ठ के समक्ष सवाल उठाते रहे।

आपको बता दें कि डीपीएस स्कूल में अध्यनरत छात्र-छात्राओं के पालक शुक्रवार सुबह भिलाई निवास के समक्ष एकत्रित हुए। यहां से संगठित होकर डीपीएस रिसाली स्कूल के मुख्य द्वार के समक्ष पहुंचे, परंतु स्कूल में तैनात सुरक्षाकर्मियों के द्वारा भारी संख्या में आए हुए पेरेंट्स को देखकर अंदर जाने से रोका गया, तब पेरेंट्स ने स्कूल प्रबंधन के खिलाफ जमकर नारेबाजी शुरू कर दी। पेरेंट्स के आक्रोश को देखने के बाद स्कूल प्रबंधन के द्वारा उन्हें स्कूल परिसर के अंदर आने की अनुमति दी गई।

स्कूल के भीतर पहुंचते ही पेरेंट्स द्वारा नारेबाजी करते हुए स्कूल के प्राचार्य प्रशांत वशिष्ठ के साथ अध्यनरत बच्चों की सुरक्षा को लेकर के चर्चा की मांग की गई। काफी इंतजार के बाद सैकड़ो की संख्या में एकत्रित पेरेंट्स के समक्ष प्राचार्य प्रशांत वशिष्ठ आए और वह चर्चा के लिए तैयार हुए। पुलिस प्रशासन की उपस्थिति में स्कूल प्रबंधन एवं पेरेंट्स दोनों ही पक्षों के मध्य चर्चा जारी है।

गौरतलब हो कि एक माह पूर्व डीपीएस मरोदा प्रायमरी स्कूल में एक बच्ची के साथ हुई घटना का उल्लेख किया गया। इस पूरे मामले में स्कूल प्रबंधन के द्वारा किसी भी प्रकार की कार्यवाही नहीं किए जाने का आरोप भी लगाया गया।

इस घटना में पीड़ित बच्ची को न्याय नहीं मिलने का उल्लेख किया गया है। इसी घटना के संदर्भ को लेकर के सभी पेरेंट्स अपने बच्चों की सुरक्षा को लेकर लगातार स्कूल प्रबंधन के समक्ष प्रश्न खड़े कर रहे हैं। दोनों ही पक्षों के मध्य चर्चा जारी है।

डीपीएस प्रबंधन के साथ जिला प्रशासन एवं पुलिस प्रशासन भी जवाबदारी
जिला कांग्रेस कमेटी भिलाई के पूर्व कोषाध्यक्ष एवं वरिष्ठ नेता राकेश मिश्रा ने कहा है कि दिल्ली पब्लिक स्कूल रिसाली के खिलाफ व्याप्त समस्याएं एवं परेशानी को लेकर आज पेरेंट्स के द्वारा भारी संख्या में प्रदर्शन किया गया एवं न्याय की गुहार लगाई गई है। इस संबंध में जितना जवाबदारी स्कूल प्रबंधन है। उतनी ही जवाबदारी जिला प्रशासन एवं पुलिस प्रशासन की भी बनती है। जानकारी होने के बावजूद इन मामलों में जिला एवं पुलिस प्रशासन के द्वारा अनदेखी किए जाने का ही परिणाम है कि आज मजबूर होकर पेरेंट्स को सड़क पर उतरना पड़ा।