बीएसएफ इंस्पेक्टर के शव का दुबारा पोस्टमार्टम कराने को लेकर किया रोड जाम

बीएसएफ इंस्पेक्टर के शव का दुबारा पोस्टमार्टम कराने को लेकर किया रोड जाम

October 28, 2022 Off By NN Express

कानपुर, 28 अक्टूबर । बाघा बार्डर पर ड्यूटी के दौरान मृत बीएसएफ इंस्पेक्टर सत्यनारायण सविता की गत दिवस हुई मौत को लेकर शंका जताते हुए शुक्रवार सुबह पार्थिव शरीर का पुन: पोस्टमार्टम कराये जाने की मांग परिजनों व ग्रामीणों ने उठाई। इसको लेकर उन्होंने शिवराजपुर थाने के पास वाहनों का आवागमन बाधित कर दिया है। इस पर थाने की पुलिस पहुंची और आलाधिकारियों को मामले से अवगत कराया।

शिवराजपुर प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि बीएसएफ में इंस्पेक्टर के पद तैनात सत्यनारायण सविता की बाघा बार्डर पर ड्यूटी के दौरान मौत हो गई। जहां बीएसएफ के अधिकारियों ने उसके शव का पोस्टमार्टम कराया और परिवार को खबर दी। हालांकि गुरूवार देररात बीएसएफ कर्मी का शव उसके घर पहुंचा तो ग्रामीणों की भारी भीड़ उसके घर जमा हो गई।

दूसरी तरफ उसकी मौत को लेकर परिजनों ने शंका जताई और आक्रोशित ग्रामीणों ने शुक्रवार सुबह उसके पार्थिव शरीर का दुबारा पोस्टमार्टम कराए जाने की मांग को लेकर जीटी रोड पर जाम लगा दिया। इससे वाहनों का आवागमन बाधित हो गया। खबर मिलते ही शिवराजपुर थाने की पुलिस एवं अन्य जिम्मेदार पुलिस अधिकारी पहुंचे और किसी तरह जाम लगाए ग्रामीणों को समझाने का प्रयास कर रहें है।

पुलिस कहना है कि मृतक बीएसएफ में जवान था और उनके द्वारा शव का पोस्टमार्टम कराया जा चुका है, अब हम उसका पोस्टमार्टम हम लोगों के अधिकार क्षेत्र में नहीं आता है। मामला सेना से जुड़ा होने के नाते हमलोग इसमें कोई हस्ताक्षेप नहीं कर सकते हैं। खबर लिखे जाने तक ग्रामीण अपनी मांगों को लेकर अड़े हुए हैं।