एक ही रात दो घरों से लाखों की चोरी

एक ही रात दो घरों से लाखों की चोरी

October 28, 2022 Off By NN Express

औरैया, 28 अक्टूबर । अजीतमल कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम पंचायत शौहरी गढ़िया में दो घरों में बीती रात चोरों ने कमरों और सेफ का ताला तोड़कर लाखों रुपये के जेवरात व नकदी पार कर दी। गृह स्वामिनी की नींद खुलने पर चोरी की जानकारी हुई। चोरी की दो बड़ी वारदातों से गांव के लोग दहशत में हैं। सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस जांच कर कार्रवाई की बात कह रही है। क्षेत्र के गांव शौहरी गढ़िया निवासी उमेश नारायण दुबे पुत्र प्रभु नारायण दुबे गांव में खेती किसानी का काम देखते है। उनके दो पुत्र प्रदीप और सोनू बाहर रहकर प्राइवेट नौकरी कर रहे हैं।

घर पर उमेश नारायण पत्नी ब्रजरानी के साथ रहते हैं। गुरुवार की रात उमेश बाहर के कमरे में सो रहे थे और उनकी पत्नी अंदर थी। रात करीब एक बजे खटपट की आवाज सुनकर उनकी पत्नी की नींद खुली तो देखा दो व्यक्ति कमरे में घुसे हैं। उन्होंने शोर मचाया तो वह डंडा लेकर हमला करने दौड़ पड़े। उन्होंने पति को जगाया और चोरों की जानकारी दी। शोर सुनकर गांव के लोग एकत्र हो गये। जब तक ग्रामीण चोरों को पकड़ते वह भाग खड़े हुए।

गृहस्वामी के घर के अंदर जाकर देखा तो सेफ के ताले टूटे हुए थे और सामान बेड पर बिखरा हुआ था। ब्रजरानी ने बताया कि चोर पायल, अंगूठी, तोड़िया सहित छह हजार रुपये कैश चोर बटोर ले गए हैं। चोर उमेश के घर में पीछे बने आगनबाड़ी केंद्र की दीवार पर चढ़ कर छत पर पहुंचे और छत पर सूख रही पर्दा की रस्सी बनाकर नीचे आंगन में उतरे थे। चोरी की सूचना में पुलिस पहुंची और जांच की।

किसान के घर से भी लाखों रुपये की चोरी

ग्राम पंचायत शौहरी गढ़िया के ही गांव मदन सिंह का पुरवा निवासी किसान धर्मेंद्र यादव पुत्र उपदेश यादव अपनी मां फूलश्री एवं बच्चों के साथ रहते हैं। रात में घर के पीछे वाले रास्ते से चोर इनके घर में घुसे और हथौड़े से कमरे का ताला तोड़ कर अंदर दाखिल हुए। अंदर सेफ का ताला तोड़ कर उसमें रखी मोहरें, चैन, अंगूठी, बिछिया, तोड़िया आदि सामान चुरा ले गये। उनकी सुबह चार बजे जब नींद खुली तो सामान बिखरा देखा चोरी की जानकारी हुई। गृहस्वामी को घर के पीछे चोरों द्वारा छोड़ा गया बक्सा मिला। शुक्रवार को पुलिस मौके पर पहुंची और घटना के बारे में जानकारी लेते हुए जांच की। पुलिस ने जल्द चोरी का खुलासा करने की बात कही है।