मनी लॉन्ड्रिंग मामले में झारखंड के मंत्री आलमगीर गिरफ्तार, एक दिन पहले ED ने की थी 9 घंटे तक पूछताछ

मनी लॉन्ड्रिंग मामले में झारखंड के मंत्री आलमगीर गिरफ्तार, एक दिन पहले ED ने की थी 9 घंटे तक पूछताछ

May 15, 2024 Off By NN Express

रांची : प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने बुधवार को झारखंड के मंत्री और कांग्रेस नेता आलमगीर आलम को गिरफ्तार किया है। आलम पर उनके निजी सचिव और राज्य प्रशासनिक सेवा के अधिकारी संजीव कुमार लाल के घरेलू सहायक के घर से भारी नकदी बरामदगी को लेकर शिकंजा कसा है।

मनी लॉन्ड्रिंग मामले में कांग्रेस नेता से मंगलवार को ईडी अधिकारियों ने नौ घंटे से अधिक समय तक पूछताछ की। राज्य के ग्रामीण विकास मंत्री आलम सुबह करीब 11 बजे ईडी कार्यालय पहुंचे और रात करीब साढ़े आठ बजे कार्यालय से बाहर आये। हालांकि, ईडी की छापेमारी के बाद पत्रकारों से बात करते हुए आलमगीर आलम ने खुद को लाल की गतिविधियों से दूर कर लिया था और बताया था कि वह पहले भी राज्य सरकार के अन्य मंत्रियों के साथ काम कर चुके हैं।

पिछले हफ्ते ईडी ने जब्त किए थे 32 करोड़
जांच एजेंसी ने पिछले हफ्ते आलम के निजी सचिव और राज्य प्रशासनिक सेवा के अधिकारी संजीव कुमार लाल (52) और उनके घरेलू सहायक जहांगीर आलम (42) को उनसे जुड़े एक फ्लैट से 32 करोड़ रुपये से अधिक नकदी जब्त करने के बाद गिरफ्तार किया था। 70 साल के आलम को धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए ) के तहत अपना बयान दर्ज करने के लिए मंगलवार को रांची में ईडी के जोनल कार्यालय में पेश होने के लिए कहा गया था।

अब तक लगभग 36.75 करोड़ जब्त
इस मामले में ईडी द्वारा नकदी की कुल जब्ती लगभग 36.75 करोड़ रुपये दर्ज की गई है, क्योंकि एजेंसी ने अन्य स्थानों से लगभग 3 करोड़ रुपये जब्त किए हैं, जिसमें लाल के यहां से 10.05 लाख रुपये के अलावा एक ठेकेदार के यहां से 1.5 करोड़ रुपये नकद शामिल हैं।