लूट का टैक्टर,दो देशी कट्टा व कारतूस बरामद

लूट का टैक्टर,दो देशी कट्टा व कारतूस बरामद

October 28, 2022 Off By NN Express

पटना/डेहरी आन सोन, 28 अक्टूबर । रोहतास जिले के अकोढ़ीगोला थाना क्षेत्र के बुधवा महुआरी काव नदी पर पुल निर्माण बेस कैंप से सात दिनों पूर्व हुई लूट में शामिल सात अपराधकर्मियों को लुटे गए, एक ट्रेक्टर,दो देसी कट्टा, चार कारतूस, चार खोखा व 10 मोबाइल के साथ गुरुवार को गिरफ्तार किया गया। एसपी आशीष भारती ने यह जानकारी पुलिस अधीक्षक कार्यालय में प्रेस वार्ता में दी ।उन्होंने बताया कि 20 अक्टूबर को अकोढ़ीगोला थाना क्षेत्र के बुधवा महुआरी के पास कव नदी पर निर्माणाधीन पुल के बेस कैंप से अज्ञात अपराध कर्मियों द्वारा वहां कार्यरत कर्मियों से मारपीट व आग्नेयास्त्र का भय दिखा कर लूट कांड को अंजाम दिया गया है।

उन्होंने बताया कि इस कांड को पुलिस ने गंभीरता से लिया था। एसडीपीओ नवजोत सिमी के नेतृत्व में थानाध्यक्ष अकोढ़ीगोला एवं अन्य पुलिसकर्मियों का एक एसआई टीम का गठन किया गया था ।तकनीकी अनुसंधान के क्रम में इस कांड में शामिल अपराधियों को गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार अपराधियों में सासाराम मुफ़्सील थाना के लोधी बांध बैद्यनाथ पांडेय ,दरिहट थाना के गोही टोला निवासी राकेश कुमार पासवान,सासाराम मुफ़्सील थाना के भैसहिया गांव निवासी मोतीलाल सिंह, उसी थाना के भवानी बिगहा निवासी सत्येंद्र कुमार सिंह,उसी थाना के भैसहिया गांव निवासी मुकेश कुमार सिंह,उसी गांव के चंदन कुमार व हरेंद्र कुमार को गिरफ्तार किया गया है।

उन्होंने बताया कि गिरफ्तार अभियुक्तों की निशानदेही पर कैमूर पुलिस के सहयोग से लूटी गई एक ट्रैक्टर को मोहनिया से बरामद किया गया ।गिरफ्तार अभियुक्तों के पास से दस मोबाइल भी बरामद किया गया है।

एसपी ने बताया कि सासाराम मुफस्सिल थाना क्षेत्र के भवानी बीघा निवासी सत्येंद्र कुमार सिंह के पास से दो देशी कट्टा, चार कारतूस व चार खोखा भी बरामद किया गया है। आग्नेयास्त्र की बरामदगी के संबंध में अलग से कांड दर्ज किया जा रहा है। इस घटना में शामिल अन्य अपराधियों की गिरफ्तारी हेतु लगातार छापेमारी की जा रही है।अन्य लूट की सामग्रियों को भी जल्दी बरामद कर दिया जाएगा । उन्होंने बताया कि गिरफ्तारी में शामिल सभी पुलिस कर्मियों को पुरस्कृत किया जा रहा है।