खुशखबरी !सीमेंट की कीमतों में भारी गिरावट, घर बनवाने का सबसे सही मौका, जानिए कोरबा में क्‍या है प्रति बोरी का भाव…

खुशखबरी !सीमेंट की कीमतों में भारी गिरावट, घर बनवाने का सबसे सही मौका, जानिए कोरबा में क्‍या है प्रति बोरी का भाव…

February 27, 2024 Off By NN Express

अगर अपने सपनों का आशियाना बनाने की सोच रहे है तो यह समय आपके लिए काफी अच्छा है इन दिनों भवन निर्माण बाजार में इन दिनों मांग में लगातार गिरावट का असर निर्माण सामग्री की कीमतों में देखा जा रहा है। सीमेंट की कीमत अपने ढाई वर्ष पहले के स्तर पर पहुंच गई है।क्षेत्र के कारोबारियों के अनुसार सीमेंट इन दिनों 270 से 280 रुपये प्रति बैग बिक रहा है। इससे पहले अगस्त 2021 में सीमेंट 270 से 280 रुपये तक बिका था। हालांकि उसके बाद ट्रक हड़ताल की वजह से अक्टूबर 2022 में सीमेंट 360 रुपये तक भी पहुंच चुका था, लेकिन जैसे ही ट्रक चालकों की हड़ताल खत्म हुई तो सीमेंट के दाम गिरने शुरू हो गए थे।

READ MORE:ईशान किशन की मैदान पर होने वाली है वापसी

सरिया की कीमतों में भी गिरावट


सीमेंट के साथ ही सरिया की कीमत भी दो वर्ष पहले के स्तर पर है। अभी यह 54 हजार रुपये प्रति टन बिक रहा है। सरिया भी वर्ष 2022 मार्च में 80 हजार रुपये टन पार हो गया था। फैक्ट्रियों में तो सरिया 51 हजार रुपये प्रति टन बिक रहा है।

छत्तीसगढ़ स्पंज आयरन एसोसिएशन के अध्यक्ष अनिल नचरानी ने बताया कि उद्योगों को काफी नुकसान उठाना पड़ रहा है,इन दिनों आयरनओर तो महंगा हुआ ही है,साथ ही विदेशी कोयला आयातित होने की वजह से कोयला भी महंगा मिल रहा है।