ग्रेटर हैदराबाद की डिप्टी मेयर ने बीआरएस छोड़ थामा कांग्रेस का हाथ

ग्रेटर हैदराबाद की डिप्टी मेयर ने बीआरएस छोड़ थामा कांग्रेस का हाथ

February 26, 2024 Off By NN Express

हैदराबाद । तेलंगाना में विपक्षी भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) को झटका देते हुए ग्रेटर हैदराबाद की उप महापौर एम. श्रीलता और उनके पति तथा बीआरएस ट्रेड यूनियन के अध्यक्ष शोभन रेड्डी रविवार को कांग्रेस में शामिल हो गए दंपति ने काँग्रेस के प्रदेश मुख्यालय गांधी भवन में औपचारिक रूप से पार्टी की सदस्यता ग्रहण की।

READ MORE: उपमुख्यमंत्री अरूण साव ने नवीनीकृत राशन कार्ड वितरण कार्य का किया शुभारंभ

तेलंगाना की कांग्रेस प्रभारी दीपा दासमुंशी ने श्रीलता और शोभन रेड्डी का पार्टी में स्वागत किया।दंपति ने आरोप लगाया कि तेलंगाना आंदोलन में भाग लेने वाले नेताओं को बीआरएस में उचित मान्यता नहीं मिल रही है।

परिवहन मंत्री पोन्नम प्रभाकर ने मीडियाकर्मियों से कहा कि अपमान सहन करने में असमर्थ बीआरएस नेता कांग्रेस में शामिल हो रहे हैं। उन्होंने आश्वासन दिया कि कांग्रेस में शामिल होने वाले हर नेता को पार्टी में उचित स्थान दिया जाएगा। श्रीलता और शोभन रेड्डी ने 13 फरवरी को मुख्यमंत्री ए. रेवंत रेड्डी से मुलाकात की थी।

बताया जाता है कि शोभन रेड्डी सिकंदराबाद निर्वाचन क्षेत्र से कांग्रेस के टिकट पर आगामी लोकसभा चुनाव लड़ने के इच्छुक हैं। श्रीलता इस महीने कांग्रेस में शामिल होने वाली हैदराबाद की दूसरी बीआरएस नेता हैं ग्रेटर हैदराबाद के पूर्व मेयर बोंथु राममोहन कुछ दिन पहले ही पार्टी में शामिल हुए थे। वह आगामी चुनाव में मल्काजगिरी लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस के टिकट की उम्मीद कर रहे हैं।

इससे पहले बीआरएस पार्षद और पूर्व डिप्टी मेयर बाबा फसीहुद्दीन कांग्रेस में शामिल हुए थे। राममोहन और फसीहुद्दीन 2016 से 2021 तक क्रमशः मेयर और डिप्टी मेयर थे उनके शामिल होने से ग्रेटर हैदराबाद में कांग्रेस के मजबूत होने की संभावना है क्योंकि हाल के विधानसभा चुनावों में इस क्षेत्र में उसे कोई सीट नहीं मिली थी।