क्रिकेट लीग प्रतियोगिता : प्रेस क्लब ने प्रतियोगिता में सर्वाधिक रन बनाकर डॉक्टरों को 37 रन से हराया

क्रिकेट लीग प्रतियोगिता : प्रेस क्लब ने प्रतियोगिता में सर्वाधिक रन बनाकर डॉक्टरों को 37 रन से हराया

February 24, 2024 Off By NN Express

राजनांदगांव । प्रशासन, पुलिस, प्रेस, पब्लिक सोसायटी द्वारा आयोजित की जाने वाली पी-4 सद्भावना क्रिकेट लीग प्रतियोगिता 2024 के पहले सेमीफायनल में नागरिक इलेवन ए व नागरिक इलेवन सी तथा दूसरे सेमीफायनल में प्रशासन इलेवन व पुलिस इलेवन की टीमें फायनल में पहुंचने के लिए जोर-आजमाईश करेंगी। प्रतियोगिता का फायनल मैच व समापन समारोह रविवार 25 फरवरी को संध्या 7 बजे से दिग्विजय स्टेडियम में खेला जायेगा। प्रतियोगिता में जिला पंचायत के पूर्व उपाध्यक्ष संचिन बघेल, राजगामी संपदा न्यास के पूर्व अध्यक्ष संतोष अग्रवाल, कलेक्टर व आयोजन समिति के अध्यक्ष संजय अग्रवाल, जिला पंचायत की मुख्य कार्यपालन अधिकारी सुरूचि सिंह, शाखा प्रबंधक आईबीडीआई बैंक अभिषेक शर्मा ने खिलाडिय़ों से परिचय प्राप्त किया।

READ MORE: छत्तीसगढ़: विकसित भारत विकसित छत्तीसगढ़ कार्यक्रम में छत्तीसगढ़ जनमन पत्रिका का किया गया नि:शुल्क वितरण

दिग्विजय स्टेडियम के प्राकृतिक घास के पिच पर दूधिया रौशनी में खेली जा रही प्रशासन, पुलिस, प्रेस, पब्लिक सोसायटी द्वारा आयोजित की जाने वाली पी-4 सद्भावना क्रिकेट लीग प्रतियोगिता 2024 में लीग राउण्ड के अंतिम दिवस कल रात्रि खेले गये पहले मैच में टैक्स बार एसोशिएशन ने नगर निगम को 5 रन से पराजित किया। 

टैक्स बार ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सुमित चौरसिया के 27 रन व धनेश साहू के 11 रन की बदौलत 7 विकेट पर 70 रन बनाये थे, जिसके जवाब में नगर निगम की टीम 6 विकेट पर 65 रन ही बना पाई। दूसरे खेले गये संघर्षपूर्ण मैच में पुलिस इलेवन को नागरिक इलेवन के हाथों 4 रन से हार का सामना करना पड़ा। नागरिक इलेवन ए ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 8 ओवर में 6 विकेट खोकर 55 रन बनाये, जिसमें ईश्वर सिन्हा के 15 रन रहे। जिसके जवाब में पुलिस इलेवन की टीम 8 ओवर में धीमे बल्लेबाजी के चलते 3 विकेट पर 51 रन ही बना पाई, जिसमें संजय बरेट ने 17 रन बनाये। नागरिक इलेवन इस जीत के साथ पूल ए में टॉप पर व पुलिस इलेवन दूसरे नंबर पर रहीे।

तीसरे खेेेले गये मैच में प्रशासन इलेवन को आज नागरिक सी के हाथों 11 रन से हार का सामना करना पड़़ा। नागरिक इलेवन सी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 8 ओवर में 7 विकेट खोकर 59 रन बनाये, जिसमें तहजीब खान 13 व शिवम चौधरी के 11 रन शामिल है। इसके जवाब में प्रशासन इलेवन के बल्लेबाज ज्यादा कुछ नहीं कर पाये और 8 विकेट पर 48 रन ही बना पाये। इस जीत के साथ ही नागरिक इलेवन सी सेमीफायनल में पहुंच गई चौथे खेले गये एकतरफा मुकाबलें में आज प्रेस क्लब ने अच्छे खेल का प्रदर्शन किया और डॉक्टर इलेवन को 37 रन से हराकर प्रतियोगिता में अब तक की सबसे बड़ी जीत दर्ज की। प्रेस इलेवन ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 8 ओवर मे 6 विकेट खोकर प्रतियोगिता में अब तक सबसे बड़ा स्कोर 92 रन बनाये, जिसमें ललित ठाकुर 18, संदीव साहू व गोंविद साहू ने 16-16 रनों की पारी खेली। डॉक्टर इलेवन प्रेस क्ल्ब के लक्ष्य को भेद नहीं पाये और 7 विकेट पर 55 रन ही जुटा सकें। प्रेस क्लब के नकुल सिन्हा ने प्रतियोगिता में लगातार 3 विकेट लेकर पहली विकेट हैट्रिक लगाई। आज खेले मैच में भावेश बैद द्वारा प्रदत्त मैन-ऑफ-द-मैच का पुरस्कार पहले मैच में टैक्स बार के अशोक साहू को, दूसरे मैच में नागरिक इलेवन ए के ईश्वर सिन्हा को, तीसरे मैच में नागरिक सी के दौलतराम देवांगन को और चौथे मैच में प्रेस क्लब के नकुल सिन्हा को दिया गया।

फायनल मैच व समापन समारोह आज :

प्रशासन, पुलिस, प्रेस, पब्लिक सोसायटी द्वारा आयोजित पी-4 सद्भावना रात्रिकालीन क्रिकेट लीग प्रतियोगिता 2024 का फायनल मैच व समापन समारोह रविवार 25 फरवरी 2024 को संध्या 7 बजे से दिग्विजय स्टेडियम में आयोजित है। आयोजन समिति ने सभी खेल प्रेमी जनता से खिलाडिय़ों के उत्साहवर्धन के लिए अधिक से अधिक संख्या में उपस्थिति का आग्रह किया है।