बैगा परिवार हत्याकांड पर सदन में हंगामा, कार्यवाही 5 मिनट के लिए स्थगित

बैगा परिवार हत्याकांड पर सदन में हंगामा, कार्यवाही 5 मिनट के लिए स्थगित

February 23, 2024 Off By NN Express

रायपुर । विधानसभा बजट सत्र के दौरान पंडरिया (कवर्धा जिला) विधानसभा क्षेत्र में बैगा आदिवासी परिवार के 3 लोगों की हत्‍या का मामला सदन में उठा पूर्व मुख्‍यमंत्री भूपेश बघेल व अनिला भेंड‍िया सहित अन्‍य सदस्‍यों ने इस पर स्‍थगत प्रस्‍ताव की सूचना दी थी। प्रश्‍नकाल के तुरंत बाद पूर्व सीएम बघेल सहित अन्‍य सदस्‍यों ने इस पर चर्चा करने की मांग की।

READ MORE: डिप्टी सीएम साव के अनुमोदन पर सड़क निर्माण के लिए 36.61 करोड़ स्वीकृत

कांग्रेस सदस्‍यों ने संरक्षित जनजाति के एक ही परिवार के तीन लोगों की हत्‍या के इस मामले में सदन में तुरंत चर्चा कराई जानी चाहिए। गृह मंत्री विजय शर्मा की अनुपस्थिति में स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री श्‍याम बिहारी जायसवाल ने सदन में इस मामले की जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

बताते चले कि पंडरिया के नागा डबरा में करीब डेढ़ माह पहले घर में आग लगने की वजह से बैगा परिवार के तीन लोगों की मौत हो गई थी। पुलिस की विवेचाना में हत्‍या का मामला सामने आया है। खुलासा हुआ है कि बैगा आदिवासी परिवार की जमीन हड़पने के लिए उनकी हत्‍या कर दी गई। इस पर चर्चा की मांग को लेकर सदन में जमकर हंगामा हुआ सदन में हंगामा बढ़ता देख पहले सदन की कार्यवाही 5 मिनट के लिए स्‍थगित की गई। इसके बाद सदन की कार्यवाही दूसरी बार शुरू हुई तब भी सदन में शोर शराबा जारी रहा। इस बीच हर्षिता बघेल ने इस मामले में पंडरिया विधायक को लेकर टिप्‍पणी कर दी। हालांकि आसंदी से उस शब्‍द को कार्यवाही से विलोपित कर दिया गया, लेकिन फिर हंगामा हो गया। इसके बाद फिर से सदन की कार्यवाही स्‍थगित करनी पड़ी। इसके बाद कांग्रेसी सदस्‍य विधानसभा परिसर स्थित गांधी प्रतिमा के सामने बैठ कर नारेबाजी करने लगे।