छत्तीसगढ़: ‘‘राम आयेंगे’’ विषय पर कार्टून प्रदर्शनी ने लोगों का मन मोहा

छत्तीसगढ़: ‘‘राम आयेंगे’’ विषय पर कार्टून प्रदर्शनी ने लोगों का मन मोहा

January 23, 2024 Off By NN Express

अभिनव और रोचक पहल की लोगों ने की सराहना

रायपुर। अयोध्या में प्रभु रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के शुभ अवसर पर रायपुर में जगह-जगह विभिन्न सांस्कृतिक गतिविधियों का आयोजन किया जा रहा है इसी क्रम में तेलीबांधा में कार्टून वॉच पत्रिका द्वारा “राम आयेंगे” विषय पर प्रदर्शनी आयोजित की गई। प्रदर्शनी में कार्टून प्रतियोगिता के चयनित कार्टूनों को शामिल किया गया, जिसे लोगों की खूब सराहना मिली। प्रदर्शनी का अवलोकन करने पहुंचे लोगों ने कहा कि यह एक अभिनव और रोचक पहल है देश के विभिन्न हिस्सों से आए इन कार्टूनों से पता चलता है कि लोगों की राम के प्रति कितनी आस्था है। इस प्रदर्शनी में अयोध्या राम मंदिर तक का सफर विशेष आकर्षण का केंद्र रहा। जानकारी को लोग गंभीरता से पढ़ते दिखे और उत्सुकता के साथ वीडियो भी बनाया उक्त प्रतियोगिता और प्रदर्शनी का आयोजन जनसंपर्क विभाग के सहयोग से किया गया।
Read More: छत्तीसगढ़ की झांकी ने नेशनल-मीडिया का दिल जीता, तारीफें बटोरीं


कार्टून वॉच के त्रयंबक शर्मा ने बताया कि पत्रिका का “प्राण प्रतिष्ठा” अंक भी प्रकाशित किया गया है, जिसमें सभी पुरस्कृत प्रविष्टियां शामिल की गई हैं। प्रविष्टियों में दिल्ली, बैंगलौर, हैदराबाद, नासिक, चेन्नई, तेलंगाना, आन्ध्रप्रदेश और छत्तीसगढ़ के कार्टूनिस्ट शामिल हैं।

इस मौके पर वरिष्ठ पत्रकार प्रदीप पंडित, कार्टून वॉच के मेहूल कुमार, यश टिकनायत, अंजली शर्मा, आरती शर्मा, अक्षत सिंह, अदिति शर्मा, गरिमा जोशी सहित अनेक गणमान्य उपस्थित थे