पालतू कुत्ते ने महिला को नोंचा, मालिक पर FIR दर्ज

पालतू कुत्ते ने महिला को नोंचा, मालिक पर FIR दर्ज

January 4, 2024 Off By NN Express

दिल्ली-एनसीआर में कुत्तों का आतंक खत्म नहीं हो रहा है। अब नोएडा के नजदीक एक ग्रुप हाउसिंग सोसायटी में एक घरेलू सहायिका को कुत्ते ने काट लिया। इस मामले में बुधवार को लापरवाही को लेकर कुत्ते के मालिक के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। पुलिस ने बताया कि घटना बिसरख थाना क्षेत्र के Galaxy Royal Society के Gaur City 2 की है।

शाम करीब 5 बजे कुत्ते ने घरेलू सहायिका को काटा है।34 साल की घरेलू सहायिका को German Shepherd प्रजाति के कुत्ते ने काटा था। बताया जा रहा है कि महिला टावर बी के 18वें मंजिल पर बनी गैलरी में इंतजार कर रही थी इसी दौरान कुत्ते ने उन्हें काट लिया। महिला के पति ने जो शिकायत दर्ज कराई है उसके मुताबिक, वो वहां पर काम करती हैं।

बताया जा रहा है कि पास के अपार्टमेंट का मुख्य दरवाजा खुला हुआ था और कुत्ता घर से बाहर निकल गया था। अचानक उसने महिला पर हमला कर दिया और उन्हें गंभीर रूप से घायल कर दिया। बाद में कुत्ते के मालिक ने किसी तरह कुत्ते को नियंत्रित किया। दो महीने पहले भी एक ऐसी ही घटना सामने आई थी जब इसी कुत्ते ने सोसायटी के एक स्टाफ के साथ ऐसा किया था।अपनी शिकायत में शिकायतकर्ता ने क्रिमिनल केस के तहत German Shepherd नस्ल के कुत्ते के मालिक पर कड़ा ऐक्शन लिए जाने की मांग की है।

उन्होंने यह भी आरोप लगाया है कि कुत्ते के मालिक ने घरेलू सहायिका को केस ना दर्ज करने को लेकर धमकी भी दी।बिसरख पुलिस स्टेशन के इंचार्ज अरविंद कुमार ने कहा कि इस मामले में कुत्ते के मालिक पर केस दर्ज कर लिया गया है। अरविंद कुमार ने कहा, ‘इस मामले में भारतीय दंड संहिता की धारा 289, 504 और 506 के तहत केस दर्ज किया गया है। बताया जा रहा है कि मेंटेनेंस की टीम ने भी महिला को बचाने में मदद की थी। पीड़ित महिला का नाम बबीता बताया जा रहा है। कुत्ते के हमले के बाद महिला को तुरंत नजदीकी अस्पताल ले जाया गया था। जहां महिला को रेबीज का टीका भी लगाया गया है।