शराब के नशे में पुत्र की चाकू मारकर हत्या, आरोपी गिरफ्तार

शराब के नशे में पुत्र की चाकू मारकर हत्या, आरोपी गिरफ्तार

January 3, 2024 Off By NN Express

उज्जैन । शराब के नशे में पुत्र की चाकू मारकर हत्या करने वाले आरोपित पिता को पुलिस ने बुधवार को गिरफ्तार कर लिया चाकू व कपड़े छुपाने के मामले में मृतक की मां को भी आरोपित बनाया गया है। पुलिस ने मृतक के भाई की शिकायत पर हत्या का केस दर्ज किया है। आरोपितों के बयानों की वीडियोग्राफी करवाई है

READ MORE: छत्तीसगढ़: सारंगढ़ आईटीआई छिंद में 5 जनवरी को सुजुकी कंपनी के लिए भर्ती कैम्प

शराब के नशे में चाकू मारा

पुलिस के अनुसार सोमवार रात करीब 11 बजे जयसिंहपुरा के बंशी का बाड़ा निवासी 26 वर्षीय संजू सोलंकी को उसके पिता कैलाश सोलंकी ने शराब के नशे में चाकू मार दिया था इसके बाद स्वजन उपचार के लिए अस्पताल नहीं ले गए और घर पर ही उसे बैंडेज लगा दी थी। रात को घर पर ही सुला दिया।

जिला अस्‍पताल ले गए थे स्‍वजन

मंगलवार सुबह जब अधिक तबीयत खराब हुई तो स्वजन उसे जिला अस्पताल ले गए थे। यहां डाक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया था स्वजन संजू का पोस्टमार्टम करवाए बगैर ही शव लेकर चले गए और अंतिम संस्कार के लिए चक्रतीर्थ पर तैयारी कर ली थी।

पुलिस ने बरामद किया था शव

सूचना मिलने पर पुलिस पहुंची और शव बरामद कर जिला अस्पताल के पोस्टमार्टम कक्ष में रखवाया था। पूछताछ में पिता कैलाश सोलंकी ने हत्या करना स्वीकार किया था पुलिस ने कैलाश को हत्या के मामले में और मृतक की मां ताराबाई को साक्ष्य छुपाने का आरोपित बनाया गया है।

बयानों की करवाई वीडियोग्राफी

संजू की हत्या के मामले में उसके भाई राकेश की ओर से एफआइआर दर्ज की है। कोर्ट में बयान न बदलें, इसके लिए वीडियोग्राफी करवाई गई है इसके अलावा धारा 65 बी का प्रमाण पत्र भी लिया गया है। वहीं धारा 160 का नोटिस जारी कर घटना के बारे में बयान दर्ज किए गए हैं धारा 170 के तहत नोटिस देकर बंधपत्र भी भरवाया गया है।

जिला अस्पताल को भी जारी करेंगे नोटिस

आरोपितों ने पूछताछ में बताया कि वह मंगलवार सुबह करीब 11 बजे संजू को लेकर जिला अस्पताल गए थे, जहां डाक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया था। पोस्टमार्टम करवाए बगैर ही शव लेकर स्वजन चले गए थे। इसकी जानकारी अस्पताल में मौजूद ड्यूटी डाक्टर अथवा अन्य स्वास्थ्यकर्मियों ने नहीं दी थी अस्पताल प्रशासन की लापरवाही के कारण कलेक्टर के माध्यम से जिला अस्पताल प्रशासन को भी इस संबंध में नोटिस जारी किया जाएगा।