क्रिकेट टूर्नामेंट बिलासपुर: जशपुर ने फाइनल मैच में कोरबा को 49 रन से हराया

क्रिकेट टूर्नामेंट बिलासपुर: जशपुर ने फाइनल मैच में कोरबा को 49 रन से हराया

January 3, 2024 Off By NN Express

बिलासपुर,03 जनवरी । छत्तीसगढ़ स्टेट क्रिकेट संघ द्वारा आयोजित सीनियर प्लेट ग्रुप इंटर डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है इसका तीसरा मैच शहर के राजा रघुराज सिंह स्टेडियम में जशपुर बनाम कोरबा के मध्य खेले गए। इसमें जशपुर ने कोरबा के सामने 248 रनों का लक्ष्य रखा। जिसके जवाब में कोरबा ने गुरुवार की सुबह खेलते हुए टीम ने 58.3 ओवर में 199 रन बनाकर टीम आउट हो गई वहीं जशपुर ने अपनी शानदार पारी की शरूआत करते हुए मैच 49 रनों से जीत दर्ज की।

Read More: कोरबा: यूथ हॉस्टल्स एसोसिएशन ऑफ़ इंडिया कोरबा इकाई द्वारा शिव धारा (जलेश्वर महादेव) के पास 1 दिवसीय ट्रैकिंग और प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन

क्रिकेट संघ के सचिव विंटेश अग्रवाल ने बताया कि कोरबा की ओर से बल्लेबाजी करते हुए अभितोष कुमार ने सबसे अधिक 48 रन बनाया वहीं आयुष शर्मा ने 38 रन और कप्तान सुधांशु तिवारी ने 34 रनों का योगदान दिए। जशपुर की ओर से गेंदबाजी करते हुए अवधेश कुमार जायसवाल ने सबसे अधिक छह विकेट प्राप्त किया। नीतीश यादव और सुनील बेहरा ने दो-दो विकेट लिये इस जीत के साथ जशपुर को छह अंक और कोरबा को जीरो अंक मिला। ग्रुप डी में पहले मैच में कोरबा ने कोरिया को हराया।

दूसरा मैच में कोरिया ने जशपुर को हराया और अंतिम मैच में जशपुर ने कोरबा को हराया। ग्रुप डी में एक एक जीत के साथ तीनों टीमों ने कोरबा, कोरिया और जशपुर का कुल 6-6 अंक है और बेहतर रन कंटेंट के हिसाब से कोरिया सेमीफाइनल में पहुंचा प्रतियोगिता का सेमीफाइनल मैच राजा रघुराज सिंह स्टेडियम में 30 व 31 दिसंबर और एक जनवरी को कोरिया बनाम महासमुंद के खिलाफ खेला जाएगा डी बालाजी कुमार और रिषभ सोनी मैच के निर्णायक रहे। वही मोहम्मद जाकिर स्कोरर राजेश शुक्ला आब्जर्वर रहे।