पीएम मोदी आज सदन में देंगे राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा का जवाब

पीएम मोदी आज सदन में देंगे राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा का जवाब

July 2, 2024 Off By NN Express

नई दिल्ली । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर हुई चर्चा का जवाब लोकसभा में मंगलवार को देंगे। बताया जा रहा है कि पीएम मोदी मंगलवार शाम करीब 4 बजे लोकसभा में अपने भाषण के जरिए लगातार दो दिनों तक सदन में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर हुई चर्चा का जवाब देंगे। हालांकि, वक्ताओं की संख्या को देखते हुए यह भी तय माना जा रहा है कि पीएम मोदी के भाषण के समय में फेरबदल हो सकता है।

READ MORE: किसी प्रशासक के लिए सबसे अहम बात लोगों का विश्वास जीतना और उसे बनाए रखना– राष्ट्रपति मुर्मू

प्रधानमंत्री मोदी अपने जवाबी भाषण के दौरान सदन में विपक्ष के नेता राहुल गांधी द्वारा सोमवार को सदन में उठाए गए सवालों और लगाए गए आरोपों का एक-एक कर जवाब देंगे और नेहरू-गांधी परिवार पर निशाना भी साधेंगे।

बता दें कि सत्ता पक्ष और विपक्ष के बीच चली खींचतान के बाद आखिरकार सोमवार को लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा शुरू हो गई। भाजपा की तरफ से प्रथम वक्ता के तौर पर पूर्व केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद का प्रस्ताव सदन में पेश किया। भाषण के दौरान सरकार की उपलब्धियों को गिनाते हुए अनुराग ठाकुर ने विपक्षी दलों पर जमकर निशाना साधा।

भाजपा की तरफ से पहली बार लोकसभा में पहुंची बांसुरी स्वराज ने अनुराग ठाकुर द्वारा पेश किए गए प्रस्ताव का समर्थन करते हुए अपनी माताजी स्वर्गीय सुषमा स्वराज को भी याद किया।