रायपुर: जिला भाजपा की बैठक में आगामी कार्यक्रमों पर हुई चर्चा

रायपुर: जिला भाजपा की बैठक में आगामी कार्यक्रमों पर हुई चर्चा

June 20, 2024 Off By NN Express

रायपुर । जिला भाजपा कार्यालय एकात्म परिसर में गुरुवार शाम को एक बैठक का आयोजन किया गया, जिसमें आगामी कार्यक्रमों की रूपरेखा तय की गई। जिला भाजपा अध्यक्ष जयंती पटेल के नेतृत्व में आयोजित इस बैठक में 21 जून से 30 जून तक के विभिन्न कार्यक्रमों पर विस्तार से चर्चा की गई।

बैठक में सर्वप्रथम 21 जून को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के कार्यक्रम की योजना बनाई गई, जिसमें प्रत्येक मंडल में योग कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। इस कार्यक्रम के प्रभारी सत्यम दुवा और सहप्रभारी सोनू सलूजा को नियुक्त किया गया है।

इसके बाद, 23 जून से 6 जुलाई तक डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी स्मृति पखवाड़ा मनाया जाएगा। इस पखवाड़े के तहत ‘एक पेड़ मां के नाम’ कार्यक्रम का आयोजन प्रत्येक मंडल में होगा। इस कार्यक्रम के प्रभारी गोपी साहू और खेमकुमार सेन होंगे।

25 जून 1975 को लगाए गए आपातकाल को भाजपा काले दिवस के रूप में मनाती है। इस कार्यक्रम के प्रभारी श्यामा प्रसाद चक्रवर्ती, संजय तिवारी और पुष्पेंद्र उपाध्याय को बनाया गया है।

नगरीय निकाय परिसीमन कार्यक्रम का आयोजन भी प्रस्तावित है, जिसके प्रभारी रमेश सिंह ठाकुर और श्रीमती शैलेंद्री परगनिहा होंगे। इसके बाद लोकसभा चुनाव विश्लेषण किया जाएगा, जिसके प्रभारी के रूप में आशु चंद्रवंशी, अमित मैशरी और तुषार चोपड़ा को नियुक्त किया गया है।

30 जून को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ‘मन की बात’ कार्यक्रम का आयोजन रायपुर के सभी 16 मंडलों में किया जाएगा। इस कार्यक्रम के प्रभारी सत्यम दुवा और हरीश ठाकुर होंगे।

अंत में संगठन पर्व मनाया जाएगा, जिसमें सदस्यता अभियान, सक्रिय सदस्यता अभियान और बूथ, मंडल, जिला एवं प्रदेश के गठन की प्रक्रिया शामिल होगी। इस आयोजन के प्रभारी रमेश सिंह ठाकुर और सत्यम दुवा होंगे।

जिला भाजपा कार्यालय एकात्म परिसर में आयोजित इस बैठक का मंच संचालन सत्यम दुवा ने किया और आभार रमेश सिंह ठाकुर ने व्यक्त किया। बैठक में जिले के सभी पदाधिकारी, मोर्चा अध्यक्ष, महामंत्री, मंडल अध्यक्ष, महामंत्री और प्रकोष्ठ संयोजक विशेष रूप से उपस्थित रहे।

इस बैठक का मुख्य उद्देश्य राष्ट्रीय नेतृत्व द्वारा प्रदत्त आगामी कार्यक्रमों की विस्तृत जानकारी देना और दायित्वों का आबंटन करना था। जयंती पटेल ने सभी पदाधिकारियों को संबोधित करते हुए राष्ट्रीय नेतृत्व के निर्देशों का पालन करने का आह्वान किया।