आईपीएल में पहली बार बिना अर्धशतक लगाए बन गए 349 रन

आईपीएल में पहली बार बिना अर्धशतक लगाए बन गए 349 रन

March 26, 2024 Off By NN Express

चेन्नई।  आईपीएल 2024 का पहला मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच खेला गया। इस मैच में सीएसके की टीम ने शानदार अंदाज में आरसीबी को 6 विकेट से मात दी। इस मैच में आईपीएल का एक बड़ा रिकॉर्ड टूट गया है।

सीएसके के खिलाफ मैच में आरसीबी के कप्तान फॉफ डु प्लेसिस ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। आरसीबी की टीम ने पहले बैटिंग करते हुए 173 रन बनाए लेकिन आरसीबी की तरफ से किसी भी प्लेयर ने अर्धशतक नहीं लगाया। टीम के लिए अनुज रावत ने सबसे ज्यादा 48 रन बनाए। इसके अलावा दिनेश कार्तिक ने 38 रनों का योगदान दिया। इन दोनों प्लेयर्स की वजह से ही आरसीबी की टीम सम्मानजनक स्कोर तक पहुंच पाई।

READ MORE: कंगना रनौत पर विवादित टिप्पणी के मामले में राष्ट्रीय महिला आयोग ने सख्त रुख अपनाया, कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत के खिलाफ केस दर्ज

फिर 174 रनों का टारगेट का पीछा करने उतरी चेन्नई की शुरुआत खराब रही। जब कप्तान रुतुराज गायकवाड़ सिर्फ 15 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद टीम की तरफ से रचिन रवींद्र, अजिंक्य रहाणे,शिवम दुबे और रवींद्र जडेजा ने अहम पारियां खेलकर टीम को 6 विकेट से जीत दिला दी लेकिन चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से भी कोई खिलाड़ी अर्धशतक नहीं लगा पाया। टीम के लिए रचिन रवींद्र ने सबसे ज्यादा 37 रन बनाए।  

मैच में दोनों टीमों की तरफ से किसी भी प्लेयर ने अर्धशतक नहीं लगाया। लेकिन दोनों टीमों ने कुल मिलाकर 349 रन बना दिएजो बिना अर्धशतक लगाए किसी आईपीएल मैच का सर्वाधिक स्कोर है। इससे पहले ये रिकॉर्ड गुजरात लॉयंस और राइजिंग पुणे सुपर जायंट्स के बीच साल 2017 में हुए मैच के नाम था। तब मैच में किसी भी प्लेयर ने अर्धशतक नहीं लगाया था और दोनों टीमों की तरफ से 343 रन बने थे।