महतारी वंदन योजना : 7 मार्च को नहीं आएंगे खातों में पैसे, मंत्री ने कहा…

महतारी वंदन योजना : 7 मार्च को नहीं आएंगे खातों में पैसे, मंत्री ने कहा…

March 6, 2024 Off By NN Express

रायपुर । महतारी वंदन योजना की पहली किस्त अब 7 मार्च को नहीं मिलेगी। पहली क़िस्त को लेकर महिला एवं बाल विकास मंत्री लक्ष्मी राजवाड़े ने बताया कि, पीएम मोदी के कार्यक्रम को लेकर चर्चा की जा रही है। उनकी तरफ से समय मिलने पर नई तारीख का ऐलान किया जाएगा। इसके बाद कांग्रेस बीजेपी पर हमलावर हो गई है और इसे महतारियों से धोखा बताया है।

READ MORE: सीएम हाउस में शिफ्ट होने से पहले मुख्यमंत्री ने की पूजा-अर्चना

विश्वस्त सूत्रों की माने तो बीजेपी आचार संहिता लगने से पहले रायपुर में पीएम मोदी की बड़ी सभा आयोजित करने की तैयारी में है। ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि, महिलाओं को पैसे मिलने में अभी समय लगेगा। जबकि इससे पहले 8 मार्च की तारीख तय की गई थी इसमें पीएम मोदी को वर्जुअली जुड़ना था। लेकिन फिर 7 मार्च का समय तय किया गया और अब इसे भी बदल गया है।

पीएम मोदी की सभा को लेकर भाजपा जोरों-शोरों से तैयारियों में जुटी है। ऐसे में पीएम कार्यालय से समय मिलने के बाद ही महतारी वंदन योजना के कार्यक्रम की तारीख भी तय की जाएगीप्रधानमंत्री खुद लोगों के बीच मौजूद होकर महिलाओं को यह राशि जारी करेंगे। जिससे आने वाले लोकसभा चुनाव पर बड़ा इम्पैक्ट पड़ेगा।

महतारी वंदन योजना की क़िस्त को लेकर कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय ठाकुर ने कहा कि, महतारी वंदन योजना के तहत प्रदेश के 70 लाख से अधिक माताओं-बहनों के साथ साय सरकार ने धोखा दिया है। पहले फॉर्म जमा करने की तारीख बताकर महिलाओं को परेशान किया गया। कई नियम के तहत दस्तावेज मांगे आधी रात को KYC के लिए बैंक में खड़ा किया। उन्होंने आगे कहा कि, जब 7 तारीख नजदीक आई तो फिर आगे बढ़ा दी गई। उन्होंने कहा कि असल मायने में मोदी की इस गारंटी को पूरा करने में साय सरकार के पसीने छूट रहे हैं। इसलिए वो सिर्फ महिलाओं को तारीख पर तारीख दे रहे हैं। उनकी किस्त जमा करने से पीछे हट रहे हैं। यह प्रदेश के महिलाओं के साथ अन्याय है।