सीएमओ ने बिलाईगढ़ में किया पल्स पोलियो अभियान का शुभारंभ

सीएमओ ने बिलाईगढ़ में किया पल्स पोलियो अभियान का शुभारंभ

March 3, 2024 Off By NN Express

बिलाईगढ़ । जिले के 77,767 बच्चों को पोलियों की खुराक पिलाने की लक्ष्य से जिले के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. एफ. आर. निराला ने 3 मार्च को  0 से 5 वर्ष के बच्चों को पोलियों की खुराक पिलाकर अभियान की शुरुवात की है।

सारंगढ़-बिलाईगढ़ जिले में 0 से 5 वर्ष के बच्चों को पोलियों की खुराक देने का लक्ष्य प्राप्त हुआ हैं जिसके मद्देनजर 3 से 5 मार्च तक जिले भर में पल्स पोलियों अभियान के तहत 77767 बच्चों को पोलियो की खुराक दी जा रही है। इस लक्ष्य को पूर्ण करने लिये 1244 सदस्यों वालों 311 बूथ एवं 662 दल का गठन किया गया हैं साथ ही साथ 62 पर्यवेक्षक नियुक्त किया गया है जो मैदानी स्तर पर निगरानी करेंगे।

RREAD MORE: मुठभेड़ में एक नक्सली ढेर, जवान भी हुआ शहीद…

प्रथम दिवस आंगनबाड़ी व गांव के सार्वजनिक स्थलों के साथ-साथ स्कूलों बूथ लगाकर पोलियो की खुराक दी जा रही है। जबकि दूसरे और तीसरे दिन 126307 घरों में भ्रमण कर पोलियों की खुराक दी जाएगी इसी के मद्देनजर आज 3 मार्च को मुख्य जिला चिकित्सा अधिकारी डॉ. एफ.आर. निराला ने नगर पंचायत भटगांव के बस स्टैंड व साईं मंदिर के पास 0 से 5 वर्ष के बच्चों को पोलियों की खुराक देकर इस अभियान की शुरुआत की उन्होंने जिले भर के लोंगों को अपील की और कहाकि अपने नजदीकी पोलियों बूथ सेंटर पहुँचकर बच्चों को पोलियों की खुराक अवश्य पिलायें तांकि पोलियों से होने वाले बीमारी से हर बच्चों को बचाया जा सकें।