एक्सीडेंट: दो ट्रकों की भिड़ंत में खलासी की मौत

एक्सीडेंट: दो ट्रकों की भिड़ंत में खलासी की मौत

March 2, 2024 Off By NN Express

शहडोल। नेशनल हाईवे 43 में राजा बाग चौक पर दो ट्रकों की भिड़ंत में खलासी की मौत हो गई। हादसे के बाद रीवा रोड, कटनी रोड, बुढ़ार रोड और शहडोल रोड चारों मार्गों पर जाम लग गया और वाहनों की लंबी कतारें लगी रही। मौके पर मौजूद लोगों ने एनएच पर आए दिन होने वाली दुर्घटनाओं के लिए सड़क निर्माण एजेंसी एवं ठेका कंपनी को जिम्मेदार ठहराते हुए अपराधिक प्रकरण दर्ज करें।

READ MORE: कोरबा: दो बाइक सवार युवक की बाइक अनियंत्रित होकर गिर पड़ी, एक युवक की मौके पर ही मौत

दोनों ट्रकों की टक्कर व आपस में बाडी फंसने के कारण दिक्‍कत

कटनी की ओर से तेज गति से आ रहा ट्रक क्रमांक एमएच 12 एनएक्स 0448 ओवर ब्रिज के नीचे से निकाल कर रीवा की ओर जाने वाले ट्रक क्रमांक एमपी15 एचए 5085 के अगले हिस्से को जोरदार टक्कर मारते हुए निकलने लगा, जिसमें दूसरा ट्रक फंस गया और इन दोनों ट्रकों की टक्कर व आपस में बाडी फंस जाने के कारण रीवा की ओर जा रहे ट्रक का खलासी प्रदीप सिंह उम्र 25 निवासी सागर बीच में फंस गया। खलासी को बड़ी मुश्किल से आधे घंटे बाद बाहर निकाला जा सका। जेसीबी के माध्यम से निकाले जाने के बाद उसकी हालत अत्यंत गंभीर पाई गई, जिसे तत्काल उपचार के जिला अस्पताल पहुंचाया गया डाक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया।

ठेकेदार कंपनी की लापरवाही हादसे का मुख्य कारण

इस हादसे का मुख्य कारण निर्माण एजेंसी एमपी आरडीसी और निर्माण कार्य कराने वाले ठेकेदार कंपनी की लापरवाही को माना जा रहा है। संबंधित विभाग और ठेकेदार द्वारा निर्माण कार्य जारी होने के बावजूद मौके पर न तो निर्माण कार्य प्रगति पर होने के संबंध में सूचना बोर्ड लगाया गया है और न ही किसी मार्ग पर, विशेष कर नेशनल हाईवे में स्पीड ब्रेकर या स्टापर की व्यवस्था की गई है।स्थानीय राजा बाग चौक नेशनल हाईवे पर शहर का दूसरा ब्लैक स्पाट बनकर रह गया है,यहां आए दिन सड़क हादसों में वाहन चालकों अथवा यात्रियों की मौतें होती है। इसके पूर्व भी ओवर ब्रिज के अगल-बगल वाहन चालकों को भौतिक स्थिति की जानकारी न होने के कारण दुर्घटनाएं घट चुकी हैं दुर्घटना सोहागपुर थाना से महज 200 मीटर की दूरी पर घटित हुई लेकिन मौके पर काफी देर तक पुलिस बल सूचना मिलने के बाद भी उपस्थित नहीं हो सका।