आज का राशिफल 01 मार्च 2024: वृष, कर्क और मकर राशि वालों को मिलेगा किस्मत का साथ…

आज का राशिफल 01 मार्च 2024: वृष, कर्क और मकर राशि वालों को मिलेगा किस्मत का साथ…

March 1, 2024 Off By NN Express

मेष– दिन की शुरुआत व्यर्थ भाग दौड़ के साथ होगी।  किसी अनहोनी आशंका बनी रहेगी।  विद्यार्थियों को अध्ययन में विघ्न, बाधाओं का सामना करना पड़ेगा।  रोजगार के लिए बहुत भटकने के बाद भी निराशा हाथ लगेगी।  व्यापार में धंधा मंदा रहेगा।  सरकारी विभाग की कार्यवाही का भय सताता रहेगा।  कार्य क्षेत्र में अधीनस्थ बेवजह झगड़े को आतुर रहेगा।  राजनीति में सफलता मिलने के योग हैं।  उच्च शिक्षा प्राप्ति हेतु घर से दूर जाना पड़ सकता है।  आध्यात्मिक कार्य में रुचि रहेगी।  परिवार में व्यर्थ वाद विवाद होने से मन खिन्न रहेगा।  संबंधों में दूरियां बढ़ेंगी।  यात्रा में कष्ट एवं परेशानी का सामना करना पड़ेगा।  कोई मित्र विश्वासघात कर सकता है।
वृष- नौकरी व्यवसाय में सुधार होगा।  नौकरी की तलाश में लगे लोगों को सफलता मिलेगी।  व्यापार में जीवनसाथी से उन्नति के साथ लाभ होगा।  किसी बड़े उद्योग एवं परियोजना को शुरू कर सकते हैं।  अथवा आप ऐसी किसी योजना का हिस्सा बनेंगे।  जिससे आपको लाभ प्राप्त होगा।  बहुराष्ट्रीय कंपनी में लोगों को अपने बॉस से निकटता का लाभ मिलेगा।  समाज में मान सम्मान में वृद्धि होगी।  अच्छे लोगों से पहचान बनेगी।  घूम फिर कर आजीविका चलाने वाले लोगों को विशेष सफलता मिलेगी।  नौकरी में पदोन्नति के साथ महत्वपूर्ण स्थान पर काम करने का अवसर मिलेगा।  शासन सत्ता में पकड़ मजबूत होगी।
मिथुन- नौकरी हेतु परीक्षा साक्षात्कार देने वाले लोगों का प्रयास अच्छा रहेगा।  उनका परीक्षा एवं साक्षात्कार अच्छा रहेगा।  नए व्यापार को शुरू करने की योजना सफल होगी।  आज का दिन लाभदायक एवं उन्नति दायक रहेगा।  परिवार में भौतिक सुख संसाधनों की वृद्धि होगी।  भाई बहनों के साथ व्यवहार सहयोगात्मक बना रहेगा।  अपने साहस एवं धैर्य को कम न होने दें।  शासन सत्ता में भागीदारी करने का अवसर मिलेगा।  राजनीति में उच्च पद अथवा महत्वपूर्ण जिम्मेदारी मिलेगी।  बहुराष्ट्रीय कंपनी में कार्यरत लोगों को उनका पैकेज बढऩे का शुभ समाचार मिलेगा।  कपड़ा उद्योग से जुड़े लोगों को नीतिगत निर्णय लेने के साथ लाभ होगा।  भूमि ,भवन, वाहन के क्रय विक्रय से धन लाभ होगा।
कर्क- कार्यक्षेत्र में सुधार होने के योग बनेंगे।  पहले से चली आ रही परेशानियां कम होगी।  व्यापार के क्षेत्र में संलग्न व्यक्तियों को योजनाबद्घ रूप से कार्य करने से लाभ होने की संभावना रहेगी।  राजनीति में आपका वर्चस्व स्थापित होगा।  विद्यार्थी वर्ग को अध्ययन संबंधी समस्याओं से छुटकारा मिलेगा।  मन में प्रसन्नता बढ़ेगी।  आपका आत्म बल एवं मनोबल बढ़ेगा।  नौकरी में उच्च अधिकारियों से घनिष्ठता का लाभ मिलेगा।
सिंह- बहुराष्ट्रीय कंपनियों में कार्यरत लोगों को कोई शुभ समाचार मिलेगा।  बेरोजगारों को रोजगार मिलने में आ रही बाधा दूर होगी।  कार्य क्षेत्र में विशेष लाभ उन्नति के योग बनेंगे।  श्रम संघर्ष बना रहेगा।  अपने धैर्य को कम न होने दें।  व्यवसाय को अधिक सरल तथा सकारात्मक बनाने का प्रयास करें।  पूर्व से चली आ रही समस्याओं का हल निकलेगा।  महत्वपूर्ण कार्य में अनावश्यक विलंब होगा।  धैर्य पूर्वक ही कोई बड़ा निर्णय लें।  अनजान लोगों से व्यापार करने में सावधानी बरतें।  भूमि ,भवन, वाहन के क्रय विक्रय में लगे लोगों को महत्वपूर्ण सफलता प्राप्त होगी।
कन्या- कार्य क्षेत्र में कोई ऐसी घटना कट सकती है जिससे मान प्रतिष्ठा बढ़ेगी।  भौतिक सुख सुविधा में वृद्धि होगी।  व्यापार में आय बढ़ेगी।  शेयर,लॉटरी ,सट्टा आदि से लाभ होगा।  उद्योग धंधे में विस्तार होगा।  किसी महत्वपूर्ण व्यक्ति से सहयोग, सानिध्य प्राप्त होगा।  किसी मित्र से भेंट होगी।  बेरोजगारों को रोजगार मिलेगा।  राजनीति में आपका वर्चस्व स्थापित होगा।  मशीनरी उद्योग से जुड़े लोगों को विशेष सफलता मिलेगी।  परिवार में कोई शुभ समाचार मिलेगा।  व्यापार में कोई कार्य संपन्न होगा।  दूर देश में किसी प्रियजन का घर आगमन होगा।  ससुराल पक्ष से कार्य क्षेत्र में सहयोग प्राप्त होगा।  वाहन सुख में वृद्धि होगी।  धन संपत्ति बाद सरकारी मदद से सुलझ जाएगा।
तुला- परिश्रम करने पर कार्य क्षेत्र में सफलता मिलेगी।  व्यापार में उन्नति के साथ लाभ होगा।  कला एवं अभिनय की दुनिया में आपके नाम का डंका बजेगा।  बहुराष्ट्रीय कंपनियों में कार्यरत लोगों को अपने उच्च अधिकारियों की निकटता का लाभ मिलेगा।  शासन सत्ता से जुड़े मामले में सफलता मिलेगी।  रोजगार की तलाश में इधर से उधर भटकना पड़ेगा।  नौकरी में अधीनस्थ के कारण मान सम्मान बढ़ेगा।  लंबी यात्रा पर जाने के योग हैं।  घर में सुख सुविधा की वस्तुओं को लेकर आएंगे।  समाज में अच्छे कार्यों के लिए सरहाना एवं सम्मान मिलेगा।  परीक्षा प्रतियोगिता में सफलता मिलेगी।  खेलकूद के क्षेत्र में ख्याति बढ़ेगी।  पैतृक धन संपत्ति मिलने की बाधा किसी रिश्तेदार के कारण दूर होगी।
वृश्चिक- आध्यात्मिक कार्यो में सक्रिय भूमिका अदा करने का अवसर प्राप्त होगा।  विद्यार्थियों की अध्ययन में अभिरुचि रहेगी।  व्यापार में नए सहयोगी सिद्ध होंगे।  किराना व्यापार से जुड़े लोगों को विशेष लाभ होगा।  किसी राजनीतिक कार्यक्रम का प्रबंधन अथवा नेतृत्व करने का अवसर आपको मिलेगा।  किसी दूर देश की यात्रा पर जा सकते हैं।  परिवार में किसी नए सदस्य का आगमन होगा।  नौकरी में उच्च अधिकारी से निकटता बढ़ेगी।  बौद्धिक क्षमता अच्छी रहेगी।  किसी प्रियजन का सहयोग एवं सानिध्य मिलेगा।  संतान पक्ष से घनिष्ठता बढ़ेगी।  कार्य क्षेत्र में यदि कोई विषम परिस्थितियों आएं तो आप अपने धैर्य को कम न होने दें।  अपनी वाणी पर संयम रखें।  जो कुछ बोले सोच विचार कर बोलें।
धनु- पारिवारिक दायित्वों का भार बढ़ सकता है।  अपने संबंधियों के साथ तालमेल बनाकर रखें।  विवाद आदि की संभावना है।  अपनी वाणी पर संयम रखें।  जो कुछ भी बोलें सोच विचार कर बोलें जब तक कार्य पूरा ना हो जाए।  उसकी चर्चा किसी से न करें।  कार्य क्षेत्र में भार अधिक बढ़ सकता है।  आय के साथ व्यय भी उसी अनुपात में होने की संभावना है।  कार्य में मित्र झूठा आरोप लगाकर नौकरी से निकलवा सकता है।  बेरोजगारों को निराशा हाथ लग सकती है।  लेकिन निराश न हो। नए जोश एवं उत्साह के साथ अपना प्रयास जारी रखें।  आपको सफलता अवश्य मिलेगी।  राजनीति में पद एवं प्रतिष्ठा बढ़ेगी।
मकर- कार्यक्षेत्र में नए सहयोगी बनेंगे।  बहुराष्ट्रीय कंपनियों में कार्यरत लोगों को पदोन्नति मिलेगी।  शासन सत्ता से जुड़े लोगों को नवीन दायित्व मिलेंगे।  राजनीति में आपको उच्च एवं नवीन दायित्व मिल सकता है।  आजीविका के क्षेत्र में संलग्न व्यक्तियों को लाभ प्राप्ति के योग बनेंगे।  अत्यधिक भावुकता से बचें।  गंभीरता पूर्वक कार्य करें।  व्यवसाय करने वाले लोगों को व्यवसायिक रिश्तो में मजबूती आएगी।  व्यापार के विस्तार के रास्ते खुलेंगे।  विद्यार्थी वर्ग का विद्या अध्ययन में मन लगेगा।  अपने महत्वपूर्ण कार्यों को दूसरों के भरोसे न छोड़ें।  विरोधियों को इसक पता न चलने दें।  बेरोजगारों को रोजगार प्राप्त होगा।  परिवार में कोई मांगलिक कार्यक्रम संपन्न हो सकता है।
कुंभ- कार्य क्षेत्र में कोई शुभ समाचार प्राप्त होगा।  राजनीति में आपका पद एवं कद बढ़ सकता है।  कार्य क्षेत्र के संबंध में भाग दौड़ करनी पड़ सकती है।  अपनी कार्य क्षमता को बढ़ाने का प्रयास करें।  व्यापार के क्षेत्र में कार्यरत लोगों को कठिन परिश्रम के बाद में औसत आमदनी बनी रहेगी।  व्यवसायिक क्षेत्र बड़ी सफलता प्राप्त होगी।  परंतु व्यवसाय में अधिक जोखिम न लें।  कोर्ट कचहरी के मामले में सफलता मिलेगी।  बेरोजगारों को रोजगार प्राप्ति में आ रही बाधा दूर होगी।  अपने धैर्य को कम न होने दें।  विरोधी पक्ष आपकी कमजोरी का लाभ उठा सकते हैं।  विद्यार्थी वर्ग विद्या अध्ययन संबंधी गतिविधियों में संलग्न रहेगा।
मीन- राजनीति में आपका वर्चस्व पड़ेगा।  किसी राजनीतिक अभियान की कमान आपको मिल सकती है।  जेल में बंद लोग जेल से मुक्त होंगे।  कार्य क्षेत्र में मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है।  विरोधियों के षड्यंत्र से बचने का प्रयास करें।  धैर्य एवं ईमानदारी पूर्वक अपने कार्य में लगे रहें।  नौकरी में उच्च अधिकारियों की हां में हां मिलाते रहें।  बनते-बनते कार्यों में कुछ रुकावटें आ सकती है।  आपकी सजगता एवं सावधानी से कोई महत्वपूर्ण कार्य बनने की संभावना है।  परिवार में आपके द्वारा लिए गए निर्णय की सभी सदस्यों द्वारा सराहना होगी।  विद्यार्थी वर्ग की विद्या अध्ययन में रुचि कम लगेगी।  इधर-उधर की बातों में विद्यार्थियों का मन अधिक रहेगा।  अत: अपने विद्या अध्ययन पर ध्यान दें।  विज्ञान अथवा शोध कार्यों में लगे लोगों को सरकार की योजना का लाभ मिलेगा।  बौद्धिक कार्यों में संलग्न लोगों को पदोन्नति प्राप्त होगी।