IND vs PAK T20 WC: शाहीन अफरीदी, हारिस राउफ और नसीम शाह से निपटने के लिए रोहित शर्मा ने की खास ट्रेनिंग

IND vs PAK T20 WC: शाहीन अफरीदी, हारिस राउफ और नसीम शाह से निपटने के लिए रोहित शर्मा ने की खास ट्रेनिंग

October 21, 2022 Off By NN Express

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2022 में भारत और पाकिस्तान दोनों को अपने सफर का आगाज एक-दूसरे के खिलाफ मैच के साथ करना है। मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर भारत और पाकिस्तान 23 अक्टूबर को आमने-सामने होंगे। टी20 वर्ल्ड कप 2021 की कड़वी यादों को भुलाकर टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने पाकिस्तानी तेज गेंदबाजों का सामना करने के लिए खास ट्रेनिंग की है।

मेलबर्न पहुंचने के बाद रोहित ने बैटिंग प्रैक्टिस के दौरान लेफ्ट और राइट फास्ट थ्रो-डाउन थ्रोअर्स का सामना किया। रोहित समेत भारत के टॉप ऑर्डर बल्लेबाजों का लेफ्ट आर्म पेसर्स के खिलाफ बढ़िया रिकॉर्ड नहीं है। पाकिस्तान के पेस अटैक में शाहीन अफरीदी, नसीम शाह और हारिस राउफ हैं और इस तिकड़ी के खिलाफ बल्लेबाजी करना आसान नहीं है।

टी20 वर्ल्ड कप 2021 में रोहित का विकेट शाहीन के खाते में गया था। रोहित इसके बाद हाल में एशिया कप 2022 में भी पाकिस्तान के खिलाफ कुछ खास रन नहीं बना पाए थे, ऐसे में वह चाहेंगे कि मेलबर्न में वह अच्छी तरह से पाक पेस बैटरी का सामना भी करें और टीम के लिए ज्यादा से ज्यादा रन भी बनाएं। अफरीदी एशिया कप में नहीं खेल पाए थे, लेकिन अब चोट से उबर चुके हैं और मैदान पर वापसी कर चुके हैंI

अफरीदी शुरुआती ओवरों में घातक गेंदबाजी के लिए जाने जाते हैं, ऐसे में रोहित के लिए राह आसान नजर नहीं आ रही है। केएल राहुल और विराट कोहली दोनों ही फॉर्म में वापसी कर चुके हैं, लेकिन रोहित का बल्ला पिछले कुछ समय से ज्यादा कुछ कर नहीं पाया है। रोहित चाहेंगे कि वह इस मेगा इवेंट में फॉर्म में लौटें और टीम इंडिया को अपनी पारी के दम पर मजबूत स्थिति में पहुंचा पाएं।