कलयुगी भाई ने बहन से दुष्कर्म के बाद गला घोंट कर की  हत्या, आरोपित भाई गिरफ्तार..

कलयुगी भाई ने बहन से दुष्कर्म के बाद गला घोंट कर की हत्या, आरोपित भाई गिरफ्तार..

February 27, 2024 Off By NN Express

जशपुरनगर,27 फरवरी । पैतृक संपत्ति में a हिस्सा देने से बचने के लिए कलयुगी भाई ने बहन से दुष्कर्म के बाद गला घोंट कर हत्या कर दी। अपने इस घिनौने अपराध को छिपाने के लिए आरोपित ने मृतिका के शव को ले जाकर खेत में फेंक दिया और उसके कपड़े को फाड़ कर स्तन को दांत से बुरी तरह काट कर,अलग कर दिया। कोतबा चौकी क्षेत्र में खेत में मिले महिला के नग्न शव के अंधे कत्ल की गुत्थी सुलझाने का दावा किया है। इस मामले में पुलिस ने आरोपित भाई को गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया है।

READ MORE: छत्तीसगढ़: अगले महीने फ्लाइटों के समय में होगा बदलाव, जगदलपुर व जयपुर उड़ान की मिलेगी सौगात

मामला जशपुर जिले के कोतबा चौकी क्षेत्र का है। कोतबा में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में एसपी शशि मोहन सिंह ने बताया कि 22 फरवरी को मृतिका का शव एक खेत में निर्वस्त्र अवस्था में मिला था। घटना स्थल पर मौजूद आरोपित ने मृतिका की पहचान अपनी बड़ी बहन के रूप में करते हुए बताया था कि 21 फरवरी की रात लगभग 10 बजे से मृतिका लापता थी। मामले में अज्ञात आरोपित के खिलाफ हत्या का अपराध दर्ज कर पुलिस ने जांच शुरू की। जांच के दौरान पुलिस ने आरोपित उसकी मां और आरोपित की पत्नी का कथन पंजिबद्व किया। आरोपित ने बताया कि उसकी मां के पेंशन के रूपये से मुर्गा और शराब का सेवन करने के बाद आपस में बातचीत कर रहे थे इसी दौरान आरोपित की मां ने मृतिका को पैतृक संपत्ति में हिस्सा देने की बात कही। इस बात को लेकर मृतिका और आरोपित के बीच तीखी बहस हुई थी। इसके बाद से मृतिका घर से लापता हो गई थी और उसका शव दूसरे दिन खेत मिला था।

पुलिस के अनुसार इस घटना के बाद आरोपित सोने के लिए अपने कमरे में गया और पत्नी से संबंध बनाने इच्छा जताई लेकिन पत्नी ने मना कर दिया। इस पर लघु शंका के लिए घर से बाहर आई मृतिका से भाई ने बहन के रिश्ते को तार – तार करते हुए दुष्कर्म किया। घटना से आहत मृतिका ने सुबह भाई के इस करतूत की शिकायत मां को बताने की बात कहते हुए अपनी मां के पास जा कर सो गई। भेद खुलने से होने वाली बदनामी और पैतृक संपत्ति में हिस्सा देने से बचने के लिए आरोपित ने मां के बगल में सो रही बहन का गमछे से गला दबा कर हत्या कर दी और उसके शव को ले जाकर खेत में फेंक दिया। अपनी करतूत को छिपाने के लिए आरोपित ने मानवता को शर्मसार करते हुए अपनी मृत बहन के कपडों को फाड़ कर निर्वस्त्र कर दिया और स्तन को दांत से बुरी तरह से काट दिया, ताकि पुलिस उसे किसी वहशी की करतूत समझ कर गुमराह हो जाए। फिलहाल, पुलिस ने आरोपित भाई के विरूद्व धारा 302,376 के अंर्तगत अपराध दर्ज करते हुए गिरफ्तार कर,न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया है