बस्तर के अंदरूनी ईलाके में विकास और सुविधाएं बढ़ाना सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता : डिप्टी सीएम शर्मा

बस्तर के अंदरूनी ईलाके में विकास और सुविधाएं बढ़ाना सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता : डिप्टी सीएम शर्मा

February 8, 2024 Off By NN Express

सुकमा । बस्तर अंचल के धुर माओवाद आतंकवाद से प्रभावित सुकमा जिले के अंदरूनी ग्राम पंचायत सिलगेर के इत्तामपारा में करीब एक वर्ष से बंद बिजली अब फिर से शुरू हो गई तो रौशन हुए गांव के लोग काफी उत्साहित हैं। बस्तर का यह इलाका सुकमा और बीजापुर जिले का सरहदी क्षेत्र है,जो बीजापुर जिले की सीमा से आसान पहुंच में है। गांव में पहुंची बिजली से अब ग्रामीण काफी खुश हैं और ग्रामीणों ने इस सार्थक प्रयास के लिए सरकार को धन्यवाद दिया। 

प्रदेश के उप मुख्यमंत्री विजय शर्मा जो अभी हाल ही में सिलगेर का भ्रमण कर चुके हैं उन्होंने इत्तामपारा को बिजली की रौशनी से जगमगाने पर ट्विटर के जरिए क्षेत्रवासियों को बधाई देते कहा कि बस्तर के अंदरूनी ईलाके में विकास और सुविधाएं बढ़ाना सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता में है। राज्य सरकार इस दिशा में सुरक्षा,विकास तथा सुविधाओं को मुहैया कराने के लिए कटिबद्व होकर पहल कर रही है।

ज्ञातव्य है कि हाल ही में उप मुख्यमंत्री विजय शर्मा को सिलगेर प्रवास के दौरान ग्रामीणों ने बन्द बिजली को बहाल करने सहित अन्य बुनियादी सुविधाओं की उपलब्धता हेतु मांग की थी। जिसपर उप मुख्यमंत्री शर्मा द्वारा तत्काल संज्ञान लेकर गांव में जल्द बिजली पहुंचाने आश्वस्त किया गया था। अब जब इत्तामपारा में बिजली पहुंची तो उन्होंने सिलगेर ग्राम पंचायत के सरपंच कोरसा सन्नू को फोन कर बिजली पहुंचने की जानकारी ली और अन्य सुविधाओं  की सुलभता सुनिश्चित करने की बात कही। साथ ही उक्त ईलाके में संचालित विकास कार्यों को द्रुत गति से चलाया जाकर पूर्ण किये जाने के निर्देश सम्बन्धित अधिकारियों को दिए हैं।