INCOME TAX: आयकर विभाग की टीमों ने 3 ठिकानों पर दी दबिश

INCOME TAX: आयकर विभाग की टीमों ने 3 ठिकानों पर दी दबिश

February 4, 2024 Off By NN Express

अमरजीत भगत के ठिकानों पर पांचवें दिन भी जारी है कार्रवाई

रायपुर । पूर्व खाद्य मंत्री अरमजीत भगत, उनके करीबी और दूसरे कारोबारियों के यहां बुधवार को शुरू हुई आयकर विभाग की जांच रविवार को भी जारी है। इस बीच खबर है कि आयकर की टीमों ने रायपुर में 3 और लोगों के यहां दबिश दी है। ये सभी लोग पूर्व मंत्री के करीबी कारोबारी हरपाल अरोड़ा से जुड़े हुए हैं। आयकर की टीमों ने जिन जहां दबिश दी है उनमें फाइनेंस ब्रोकर पंकज गुलानी का कार्यालय और बंगला है। दोनों प्रभात टॉकीज के पास और देवेंद्र नगर में सेक्टर -1 में स्थित हैं। रियल इस्‍टेट कारोबारी भागवत वर्मा के यहां भी आयकर ने दबिश दी है।

आयकर विभाग के सूत्रों के अनुसार बुधवार को शुरू हुई जांच के दौरान हरपाल अरोड़ा, पंकज गुलानी और भगवत वर्मा के संबंध में दस्‍तोवज मिले हैं, जिसके आधार पर उन तीनों के यहां भी कार्यवाही की जा रही है।

बता दें कि बुधवार को आयकर की टीमों ने एक साथ 46 स्‍थानों पर दशिब दी थी। बताया जा रहा है कि इसमें से कुछ स्‍थानों पर जांच पूरी हो गई है, लेकिन आयकर की टीमों अभी वहीं डटी हुई हैं। बताया जा रहा है कि सभी स्‍थानों पर जांच की प्रक्रिया पूरी होने के बाद एक साथ आयकर की टीमें हटेगी। इस बीच आयकर के सूत्रों ने अब तक की जांच में करोड़ों रुपये की बेनामी संपत्ति के दस्‍तावेज मिलने का दावा किया है। वहीं करीब 2 करोड़ रुपये से अधिक का सोना भी जब्‍त किया जा चुका है।