राज्यपाल ओडिशा प्रवास के दौरान  जयदेव विधानसभा क्षेत्र में आयोजित 7वें जेशुआपुर महोत्सव में मुख्य अतिथि के रूप में हुए शामिल

राज्यपाल ओडिशा प्रवास के दौरान जयदेव विधानसभा क्षेत्र में आयोजित 7वें जेशुआपुर महोत्सव में मुख्य अतिथि के रूप में हुए शामिल

February 4, 2024 Off By NN Express

जेशुआपुर महोत्सव में शामिल हुए राज्यपाल

रायपुर । राज्यपाल विश्वभूषण हरिचंदन ओडिशा प्रवास के दौरान भुवनेश्वर जिले के जयदेव विधानसभा क्षेत्र में आयोजित 7वें जेशुआपुर महोत्सव में मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए।

इस अवसर पर राज्यपाल ने जेशुआपुर सहित ओडिशा की भाषा, साहित्य, संस्कृति, परंपरा और गौरव के इतिहास का उल्लेख करते हुए मधु बाबू, फकीर मोहन, दिग्विजयी खरबे और कपिलांडे देव को याद किया। उन्होंने कहा कि इन सब विभूतियों ने ओडिशा की भाषा, साहित्य, परंपरा, गौरव और परंपराओं को ऊंचाई प्रदान की। राज्यपाल हरिचंदन ने लोगों से पूर्ववर्तियों की तरह अपने अधिकारों, मानवता और अपने लोगों के लिए लड़ने का आह्वान किया। राज्यपाल ने धर्मगुरुओं से अपने गौरवपूर्ण इतिहास की रक्षा करने की अपील की।

इस अवसर पर पंचशक युग के संतों में से एक रचनाकार जयदेव और भक्त कवि बाल अनंत दास का भी उन्होंने स्मरण किया। कार्यक्रम में जयदेव निर्वाचन क्षेत्र के विधायक अरविंद सियालदी, खुर्दा के पूर्व विधायक दिलीप श्रीचंदन, महोत्सव के संस्थापक रंजन कुमार महापात्र और अन्य नागरिक उपस्थित थे।