नीतीश कुमार ने 9वीं बार ली बिहार के मुख्यमंत्री पद की शपथ

नीतीश कुमार ने 9वीं बार ली बिहार के मुख्यमंत्री पद की शपथ

January 28, 2024 Off By NN Express

पटना । नीतीश कुमार ने रविवार को मुख्यमंत्री पद की शपथ ले ली। नीतीश कुमार के साथ भाजपा के दो दिग्गज नेता सम्राट चौधरी और विजय कुमार सिन्हा ने भी डिप्टी सीएम पद की शपथ ली। इस दौरान जेपी नड्डा समेत भाजपा के और भी नेता मौजूद रहे।

आपको बता दें कि आज सुबह मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राज्यपाल को इस्तीफा सौंप दिया था। नीतीश कुमार ने इस दौरान कहा कि महागठबंधन के साथ रहना अब मुश्किल हो गया था। उन्होंने कहा कि आरजेडी हर काम का क्रेडिट ले रही थी। सरकारी नौकरी देने में सिर्फ अपना नाम ले रहे थे।

नीतीश कुमार के इस्तीफे पर तेजस्वी यादव की आई प्रतिक्रिया
नीतीश कुमार के इस्तीफे पर तेजस्वी यादव ने तीखी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि खेला अभी बाकी है। हमलोग जिस उद्देश्य से आए थे उसे छोड़े बिना नीतीश कुमार बाहर निकल गए हैं। नीतीश कुमार ने उद्देश्य की हत्या कर दी है।

प्रशांत किशोर ने नीतीश कुमार के पलटी मारने पर दी प्रतिक्रिया
नीतीश कुमार के बिहार के सीएम पद से इस्तीफा देने और जेडीयू-बीजेपी गठबंधन पर चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने हमला बोला है। उन्होंने कहा कि मैं शुरू से ही यह कहता रहा हूं कि नीतीश कुमार कभी भी पाला बदल सकते हैं। यह उनका एक हिस्सा बन गया है। वह राजनीति के सबसे बड़े पलटूमार हैं। लेकिन इससे यह भी साबित हो गया है कि न केवल नीतीश कुमार, बल्कि भाजपा और हर दूसरा नेता भी पलटूमार है। भाजपा सदस्य जो पहले आरोप लगा रहे थे कई मुद्दों पर आज उनका स्वागत कर रहे हैं।