छत्तीसगढ़: गणतंत्र दिवस की तैयारी का अंतिम रिहर्सल

छत्तीसगढ़: गणतंत्र दिवस की तैयारी का अंतिम रिहर्सल

January 25, 2024 Off By NN Express

जांजगीर-चांपा। गणतंत्र दिवस के मुख्य समारोह का आयोजन शासकीय हाई स्कूल के खेल मैदान में किया जायेगा। समारोह दिवस में किसी प्रकार की समस्याएं न आए और आयोजन की तैयारी सही तरीके से हो गई है की नहीं, यह परखने के लिए आज गणतंत्र दिवस समारोह का अंतिम रिहर्सल किया गया। जिले के अपर कलेक्टर एस पी वैद्य ने मुख्य अतिथि बनकर ध्वजारोहण किया और परेड की सलामी ली। मुख्यमंत्री के संदेश का प्रतीकात्मक रूप से वाचन किया। उन्होंने पुरस्कार भी वितरित किए। इस दौरान कलेक्टर आकाश छिकारा एवं पुलिस अधीक्षक विजय अग्रवाल सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

       गणतंत्र दिवस समारोह दिवस में मुख्य अतिथि को मंच पर लाने से लेकर परेड और मार्चपास्ट की सलामी से लेकर कार्यक्रम के समाप्ति तक आवश्यक व्यवस्था का जायजा लिया गया। समारोह में परेड करने वाली टुकड़ियों ने हर्ष फायर और देशभक्ति धुन के साथ परेड किया। परेड कमांडरों से परिचय भी प्राप्त किया गया। मौके पर कलेक्टर ने अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए।

समारोह की सम्पूर्ण तैयारियां पूर्ण

     हाई स्कूल मैदान जांजगीर में गणतंत्र दिवस का मुख्य समारोह मनाया जाएगा। यहाँ मंच सहित वीआईपी के बैठने, आमनागरिको के प्रवेश और बैठने का स्थान भी निर्धारित किया गया है। कार्यक्रम स्थल पर अधिकारियों को व्यवस्था के लिए निर्देशित भी किया गया है।

सांस्कृतिक कार्यक्रम के साथ झांकी भी निकलेगी

       गणतंत्र दिवस समारोह के अवसर पर स्कूली विद्यार्थियों के द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किये जायेंगे। देशभक्ति, छत्तीसगढ़ी गीतों पर आधारित कार्यक्रम प्रस्तुत किये जायेंगे। इसके साथ विभिन्न विभागों द्वारा झांकी भी निकाली जाएगी।

बिलासपुर विधायक होंगे कार्यक्रम के मुख्य अतिथि

जांजगीर-चांपा जिले में गणतंत्र दिवस मुख्य समारोह में मुख्य अतिथि बिलासपुर विधायक अमर अग्रवाल होंगे। वे जिले में ध्वजारोहण के साथ ही परेड की सलामी लेंगे और मुख्यमंत्री के संदेश का वाचन सहित सहित शहीदों के परिजनों का सम्मान और विभिन्न कार्यक्रमों में शामिल विजेताओं को पुरस्कृत करेंगे।