छत्तीसगढ़: विधायक नेताम ने राजापारा के राम मंदिर परिसर में की साफ-सफाई

छत्तीसगढ़: विधायक नेताम ने राजापारा के राम मंदिर परिसर में की साफ-सफाई

January 20, 2024 Off By NN Express

कांकेर । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मंशानुरूप 14 से 22 जनवरी अयोध्या में प्रभु श्रीराम के मंदिर की प्राण-प्रतिष्ठा के दिन तक अपने आसपास के सभी मंदिरों एवं तीर्थस्थलों पर स्वच्छता अभियान चलाया जा रहा है।

इस अभियान के तहत शनिवार को कांकेर के राजापारा स्थित प्रभु राम मंदिर में विधायक आशाराम नेताम ने साफ-सफाई कर श्रमदान किया। इस दौरान उन्होंने स्थानीय जनप्रतिनिधियों और नागरिकों के साथ मिलकर हाथों में झाड़ू लेकर राम मंदिर परिसर और आसपास की साफ-सफाई की। साथ ही नगरवासियों को स्वच्छता अभियान चलाने की अपील करते हुए “छत्तीसगढ़ के भांजा“ श्रीराम की सच्ची सेवा करने का आह्वान किया।

उल्लेखनीय है कि 22 जनवरी को रामलला प्राण प्रतिष्ठा- रामोत्सव‘ के अवसर पर नगरीय निकायों, ग्राम पंचायतों, निजी संस्थानों, ट्रस्टों और मंदिर समितियों के साथ समन्वय कर जिला एवं विकासखंड स्तर पर कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। साथ ही सोमवार 22 जनवरी  को होने वाली प्राण प्रतिष्ठा के दौरान रात्रि में शासकीय भवनों में प्रकाश व्यवस्था की जाएगी। इसके  अलावा प्रत्येक विकासखंड स्तर पर एक प्रतिष्ठित मंदिर में दीप प्रज्ज्वलन, दीपदान और लाइटिंग व्यवस्था की जाएगी। इस स्वच्छता अभियान में जनप्रतिनिधि, समाजसेवी संस्था तथा बड़ी संख्या में नागरिक भी अपनी सहभागिता दे रहे हैं।