एसडीएम ने किया वृ़द्धाश्रम का निरीक्षण

एसडीएम ने किया वृ़द्धाश्रम का निरीक्षण

January 18, 2024 Off By NN Express

बेमेतरा । अनुविभागीय अधिकारी राजस्व सुरुचि सिंह ने आज बेमेतरा शहर स्थित वृ़द्धाश्रम का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होने आश्रम में वृद्धजनों से आतमीय बातचीत की और आश्रम में मिलने वाली सुविधाओं के संबंध में जानकारी ली। 

निरीक्षण के दौरान वृद्धजनों ने बताया कि आश्रम छोटा होने के कारण जगह कम है जिसमें हम 10 लोग रहते है। एसडीएम ने कहा कि प्रशासन हर संभव प्रयास करेगा, कि नया शासकीय बिल्डींग खाली होगा तो आप सभी को वहां ले जाया जायेगा। उन्होंने कहा की इस सम्बन्ध मे वे कलेक्टर सर से चर्चा कर आप सभी के लिए एक बड़ा सा वृद्धाश्रम उपलब्ध कराने की कोशिश करेंगे। और ये भी कोशिश करेंगे कि आश्रम जिला अस्पताल के पास हो ताकि आप सभी के लिए अच्छा हो। 

वृद्धजनों ने बताया कि समय पर दिन में दो बार नास्ता मिलता है, भोजन भी अच्छा मिलता है। निरीक्षण के दौरान आश्रम में सफा-सफाई व्यवस्था ठीक पाया गया। इसके अलावा उन्होने सभी की समस्याओं के बारे में पूछा जिस पर एक महिला ने अपनी परेशानी बताते हुए कहा कि मेरा पेंशन राशि मिल रहा है परंतु बैंक वाले मुझे बता नही रहे हैं कि कितना राशि मेरे अकाउण्ट में है। एसडीएम ने संबंधित बैंक मैनेजर से संपर्क कर इस मामले में चर्चा की गई और उसकी समस्या का शीघ्र निराकरण करने का आश्वासन दिया। एसडीएम ने बताया कि वृद्धजनों से मिलकर मुझे अच्छा लगा।