छत्तीसगढ़: तिल के लड्डुओं ने घोली मूक-बधिर बच्चों में जीवन में मिठास…

छत्तीसगढ़: तिल के लड्डुओं ने घोली मूक-बधिर बच्चों में जीवन में मिठास…

January 15, 2024 Off By NN Express

दुलार सेवा फाउंडेशन ने बच्चों के साथ मनाई मकर संक्रांति, बांटी कॉपी-पेन

रायपुर। रायपुर से संचालित दुलार सेवा फाउंडेशन की शुरुआत सोमवार को मूक-बधिर बच्चों के साथ मिल कर की गई। संस्था के फाउंडर मेंबर दिलीप तिवारी ने बताया कि यह हमारे लिए एक गौरवान्वित पल था, क्योंकि आज मकर संक्रांति का भी पर्व है, जिसे अच्छा माना जाता है। दुलार सेवा फाउंडेशन की सेवा का पहला कार्यक्रम अर्पण दिव्यांग पब्लिक स्कूल से हुआ है। यह न्यू राजेंद्र नगर में स्थित है।



फाउंडेशन के फाउंडर मेम्बर व संरक्षक, सदस्य सभी वहां पहुंचे और मूक बाधित बच्चों को तिल के लड्डू के साथ कॉपी, पेन, पेंसिल, बांटकर मकर संक्रांति मनाई गई साथ ही सभी बच्चों को फाउंडेशन की ओर से बधाई दी गई। फाउंडेशन के मेंबरों ने मूक बधिर बच्चों से मिलकर अति उत्साहित एवं खुशी महसूस किए।

दुलार सेवा फाउंडेशन के फाउंडर मेंबर दिलीप तिवारी ने फाउंडेशन के बारे में बताते हुए कहा कि हम अपने  फाउंडेशन की  शुरुआत आज मुक बधिर  बच्चो के बीच से कर रहे है, उसका मुख्य उद्देश्य  जरूरत मंद लोगों की सेवा करने को लेकर व समाज कल्याण का दृष्टिकोण शिक्षा के स्तर को बढ़ाकर समाज की बुराइयों को मिटाना और मानव कल्याण करना है।



इस अवसर पर फाउंडर सदस्य नवीन जैन, ब्रम्हा सोनकर, दीपक सिंह, सुरेन्द्र भारतद्वाज, राकेश नागवानी, साथ ही अर्पण दिव्यांग संस्था के अध्यक्ष प्रकाश शर्मा, मृत्युंजय शुक्ला, डॉ स के  शर्मा,योगेश तिवारी उमा तिवारी, सविता शर्मा, वहाँ के प्राचार्य, शिक्षक, एवं अन्य समाज सेवी-सेविका उपस्थित रहे।